News Nation Logo
Banner

ब्राजीलियाई राष्ट्रपति ने साधा लियोनार्डो डिकैप्रियो पर निशाना, लगाया ये बड़ा आरोप

हॉलीवुड स्टार लियोनर्डो डि कैप्रियो के पर्यावरण इनिशिएटिव 'अर्थ एलाइंस' ने अमेजन रेनफॉरेस्ट के संरक्षण के लिए 5 मिलियन डॉलर का अनुदान दिया था.

By : Vivek Kumar | Updated on: 01 Dec 2019, 01:54:29 PM
लियोनार्डो डिकैप्रियो

लियोनार्डो डिकैप्रियो (Photo Credit: Film Image)

नई दिल्ली:

ब्राजील के अमेजन जंगल में लगी आग ने इस साल बड़े हिस्से को बर्बाद कर दिया था. जिससे पूरा विश्व चिंतित रहा. वहीं अब ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो ने ऑस्कर विजेता एक्टर लियोनार्डो डिकैप्रियो को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है.

बोल्सोनारो ने अभिनेता पर निशाना साधते हुए कहा कि डिकैप्रियो कई गैर-लाभकारी संगठनों (NGOs) को फंड देते हैं. उनकी यही फंडिंग अमेजन के आग के लिए जिम्मेदार है. लेकिन इस पूरे मामले पर बोल्सोनारो कोई सबूत नहीं दे पाए.

बता दें कि ब्राजील ने अमेजन के जंगलों के बारे में आंकड़े जारी किए, जिनमें बताया गया कि अमेजन वर्षावन में जुलाई 2019 तक 10,000 वर्ग किलोमीटर से अधिक क्षेत्र वन रहित हो गए हैं. पिछले एक दशक से ज्यादा वक्त में इतनी बड़ी संख्या में पेड़ों का सफाया कभी नहीं हुआ.

बता दें कि हॉलीवुड स्टार लियोनर्डो डि कैप्रियो के पर्यावरण इनिशिएटिव 'अर्थ एलाइंस' ने अमेजन रेनफॉरेस्ट के संरक्षण के लिए 5 मिलियन डॉलर का अनुदान दिया था.

एक अनुमान के अनुसार पिछले पचास सालों में अमेजन के जंगलों का 17 प्रतिशत इलाका नष्ट हो चुका है. जिसकी मुख्य वजह जंगल भूमि पर खेती और खनन का बढ़ता हुआ लालच है.

First Published : 01 Dec 2019, 01:12:20 PM

For all the Latest Entertainment News, Hollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×