logo-image

Barbie: दुनिया हुई बार्बी की दिवानी, फिल्म ने तोड़े वर्ल्ड बॉक्स ऑफिस पर कई रिकार्ड

बार्बी ने दुनिया के कई हिस्सों में बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड बनाए.

Updated on: 24 Jul 2023, 10:36 PM

नई दिल्ली:

ग्रेटा गेरविग की डायरेक्शन में बनी फिल्म बार्बी ने दुनिया भर धूम मचा दिया है. फिल्म ने अपने शुरुआती वीकेंड में 155 मिलियन अमेरिकी डॉलर की कमाई की, जो किसी महिला निर्देशक फिल्म की अब तक की सबसे बड़ी शुरुआत है. रयान गोसलिंग और मार्गोट रॉबी एक्टेड यह फिल्म क्रिस्टोफर नोलन की ओपेनहाइमर के साथ 21 जुलाई को रिलीज़ हुई थी. सिर्फ भारत में ही नहीं, बार्बी ने दुनिया के कई हिस्सों में बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड भी बनाए हैं, जिसमें साल का सबसे बड़ा ओपनिंग वीकेंड - 'द सुपर मारियो ब्रदर्स मूवी' जिसकी कमाई 146 मिलियन अमेरिकी डॉलर थी को पीछे कर दिया है.

फिल्म 'बार्बी' की कुल बजट 145 मिलियन

फिल्म 'बार्बी' की कुल बजट 145 मिलियन अमेरिकी डॉलर थी, जिसमें मार्केटिंग शामिल नहीं है, इस फिल्म को सिनेमाघरों में आने से बहुत पहले ही मेनस्ट्रीम में ला दिया था. 'लेडी बर्ड' और 'लिटिल वुमेन' के ऑस्कर-नामिनेशन डायरेक्टर गेरविग ने नोआ बाउम्बाच के साथ फिल्म का स्क्रिन प्ले लिखा. शुरुआती आकड़ों के मुताबिक, बार्बी तीसरे दिन भारत में 7 करोड़ रुपये की कमाई कर सकती है.

फिल्म का कुल कलेक्शन 18.50 करोड़ रुपये हुआ

फिल्म का कुल कलेक्शन 18.50 करोड़ रुपये हो गया है. रविवार, 23 जुलाई, 2023 को बार्बी की कुल अंग्रेजी ऑक्यूपेंसी 56.83 प्रतिशत थी. जबकि बार्बी अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर ओपेनहाइमर से आगे है, भारत में यह पीछे है क्योंकि नोलन की फिल्म शुक्रवार 21 जुलाई को टिकट बिक्री में सबसे आगे रही. अपनी रिलीज़ से पहले, बार्बी कई कारणों से सूप में आ गई. बच्चों की गुड़िया के बारे में ज्यादा जानकारी कहानी के लिए मेकर्स की बुराई भी हुई.

यह भी पढ़ें- मेलबर्न के 14वें इंडियन फिल्म फेस्टिवल में मिलेगा Karthik Aryan को स्पेशल ऑनर...

रियल वर्ल्ड में की तलाश में बार्बीलैंड छोड़ देती है बार्बी 

मार्गोट रॉबी और रयान गोसलिंग ने बार्बी और केन के ऑर्थोडॉक्स वर्जन की भूमिका निभाई है, जो रियल वर्ल्ड में की तलाश में बार्बीलैंड की दुनिया छोड़ देते हैं. ट्रेलर रिलीज के बाद, बार्बी लैंड में वर्ड मैप बच्चों जैसा दिखने के बाद बार्बी को वियतनाम सहित कई देशों में प्रतिबंधित कर दिया गया. बार्बी में अमेरिका फेरेरा, हरी नेफ, विल फेरेल, सिमू लियू और इस्सा राय भी मेन रोल में हैं.