News Nation Logo

डेनियल क्रेग के बाद ये 7 एक्टर जेम्स बॉन्ड के अवतार में आ सकते हैं नजर

हॉलीवुड फिल्मों की मशहूर फ्रेंचाइजी जेम्स बॉन्ड की फिल्म में डेनियल के बाद कौन सा हीरो 007 के विरासत को संभालेंगा इसे लेकर सवाल बने हुए हैं.  फिल्म के निर्माता बारबरा ब्रोकोली ने कहा कि अगले एक्टर की तलाश अगले साल से शुरू होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 03 Oct 2021, 10:37:09 AM
Daniel Craig

डेनियल क्रेग (Photo Credit: सोशल मीडिया )

नई दिल्ली :

डेनियल क्रेग नो टाइम टू डाइ (No Time to Die) में आखिरी बार जेम्स बॉन्ड की अवतार में नजर आए हैं. डेनियल क्रेग इस फिल्म के बाद 007 के अवतार को टाटा- बाय-बाय कर दिए हैं. 30 सितंबर को नो टाइम टू डाइ बड़े पर्दे पर रिलीज हुई. हमेशा की तरह इस जेम्स बॉन्ड की इस सीरीज को भी आलोचकों की प्रशंसा मिली है. इसके साथ ही डेनियल क्रेग की एक्टिंग का लोहा फिर से लोगों ने माना है. शुरुआती संकेत हैं कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाने वाली है. डेनियल के फैन्स इस वक्त भावुक हैं क्योंकि वो अपने हीरो को इस भूमिका में आखिरी बार देख रहे हैं. 

डेनियल साल 2006 में जासूस जेम्स बॉन्ड के किरदार में फिल्म कसीनो रोयाल में नजर आए थे. इसके साथ ही वो क्वांटम ऑफ सोलेस, स्काईफॉल और स्पेक्ट्रे में भी नजर आ चुके हैं. हॉलीवुड फिल्मों की मशहूर फ्रेंचाइजी जेम्स बॉन्ड की फिल्म में डेनियल के बाद कौन सा हीरो 007 के विरासत को संभालेंगा इसे लेकर सवाल बने हुए हैं.  फिल्म के निर्माता बारबरा ब्रोकोली ने कहा कि अगले एक्टर की तलाश अगले साल से शुरू होगी. लेकिन तब तक हम गेस कर सकते हैं कि अगल बॉन्ड कौन होगा? सात एक्टर के बारे में बताते है जो जेम्स के किरदार में नजर आ सकते हैं.

इदरीस एल्बा (Idris Elba)- सोशल मीडिया पर जेम्स बॉन्ड के अगले किरदार के लिए इदरीस एल्बा का नाम सामने फैन्स रख रहे हैं. इदरीस एल्बा की पर्सनॉलिटी इस भूमिका के लिए बेहद ही सटीक है. डेविड साइमन की फेमस एचबीओ सीरीज द वायर और मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में हेमडाल के लिए जाने जाने वाले एक्टर जेम्स बॉन्ड के किरादर में बेहद सहज दिखाई देंगे. हालांकि एल्बा की उम्र 49 साल की है. जेम्स बॉन्ड की भूमिका लिए सालों-साल काम करने की जरूरत होती है. उम्र की दीवार एल्बा के सामने आ सकती है. एल्बा ने भी इस भूमिका को लेकर पॉजिटिव साइन नहीं दिए हैं.

टॉम हार्डी (Tom Hardy)- ब्रिटिश एक्टर टॉम हार्डी को एक्टिंग में महारत हासिलत है. वो एक वर्सटाइल एक्टर हैं. मस्त पर्सनॉलिटी भी हार्डी के पास है. कई फिल्मों में उन्होंने अविश्वसनीय अभिनय कौशल दिखाया है. वेनम’ एक्टर टॉम हार्डी को 007 एजेंट के रूप में देखा जा सकता है. 

 हेनरी कैविल (Henry Cavill) -ब्रिटिश एक्टर हेनरी कैविल अगले बॉन्ड हो सकते हैं. द विचर में सुपरमैन और गेराल्ट ऑफ रिविया में शानदार एक्टिंग करने वाले हेनरी कैविल इस रोल में फिट बैठ सकते हैं. हेनरी कैविल जेम्स बॉन्ड के लिए ऑडिशन भी पहले दे चुके हैं लेकिन डेनियल ने उन्हें हरा दिया था. उनकी दिली चाहत है कि वो जेम्स बॉन्ड के किरदार में नजर आए.

रेगे-जीन पेज (Regé-Jean Page)- जेम्स बॉन्ड के किरादर की रेस में रेग जीन पेज भी शामिल है. रेग जीन पेज एक शानदार एक्टर हैं. वो महज 31 साल के हैं. ऐसे में जेम्स बॉन्ड की कई सीरीज कर सकते हैं. रेग जीन पेज की बेहतरीन लुक उन्हें बॉन्ड के किरादर में फिट बैठा सकता है.

सैम ह्यूघन (Sam Heughan)- स्कॉटिश स्टार सैम ह्यूगन, जिन्हें साइंस फिक्शन सीरीज आउटलैंडर के लिए जाना जाता है, जेम्स बॉन्ड के लिए एक और अच्छे ऑप्शन होंगे. इनके पास बॉन्ड रोल के लिए बेहतरीन पर्सनालिटी है. 

लशाना लिंचो (Lashana Lynch)- ब्रिटिश एक्ट्रेस लशाना लिंचो अगले जेम्स बॉन्ड की भूमिका में नजर आ सकती हैं. 34 साल के एक्ट्रेस के पास लंबा वक्त है. लशाना लिंच ने नो टाइम टू डाई में भी काम की है. अपनी एक्टिंग के लिए उन्होंने खूब प्रशंसा बटोरी हैं. उन्होंने फिल्म में नोमी की भूमिका निभाई, जो दिलचस्प रूप से जेम्स बॉन्ड के लिए प्रतिस्थापन है क्योंकि उन्हें 007 नाम दिया गया था. हालांकि वो इसे वापस बॉन्ड को सौंप देती हैं. अगर फिल्म के डायरेक्टर बॉन्ड की भूमिका में महिला को रखना चाहे तो लाशना लिंचो बेहतरीन विकल्प हो सकती हैं. 

एमिली ब्लंटे (Emily Blunt)- अगर बॉन्ड के डायरेक्टर 007 की विरासत किसी एक्ट्रेस को सौंपना चाहे तो लशाना लिंचो के बाद एमिली ब्लंट एक बेहतरीन च्वाइस हो सकती हैं. एमिली ब्लंट एक्टर को कई फिल्मों में मात दे चुकी हैं. उन्होंने कई बोल्ड किरदार निभाए हैं. हाल में उनकी जंगल क्रूज मूवी रिलीज हुई. उसमें एमिली ने शानदार एक्टिंग की हैं.

First Published : 03 Oct 2021, 09:19:05 AM

For all the Latest Entertainment News, Hollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो