logo-image

Zoya Akhtar ने रेप करने वाले आदमियों का किया समर्थन!

बॉलीवुड स्टार किड्स की डेब्यू फिल्म 'द आर्चीज' (The Archies) लगातार चर्चा में बनी हुई है. इसी वजह से फिल्म की डायरेक्टर जोया अख्तर (Zoya Akhtar) भी सुर्खियों में छाई हुई हैं. उन्होंने हाल ही में रेप करने वाले आदमियों को लेकर बड़ा बयान दे डाला है.

Updated on: 31 May 2022, 03:41 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड स्टार किड्स की डेब्यू फिल्म 'द आर्चीज' (The Archies) लगातार चर्चा में बनी हुई है. इसी वजह से फिल्म की डायरेक्टर जोया अख्तर (Zoya Akhtar) भी सुर्खियों में छाई हुई हैं. दर्शकों को जोया के निर्देशन में बन रही इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है. वहीं, इस बीच हाल ही में उनका एक बयान चर्चा में आ गया है. जिसमें उन्होंने इंडस्ट्री में रेप की एक्टिंग करने वाले एक्टर्स के समर्थन में बात की है. उन्होंने कहा है कि पुरुषों को 'छेड़छाड़' के सीन्स कर बुरी तरह दिखाया गया. जिसे सुनकर लोग तरह-तरह के रिएक्शन देते नज़र आ रहे हैं. 

जोया (Zoya Akhtar latest statement) ने कहा, “रिप्रसेंटेशन तब होता है जब आपकी पहचान या व्यक्तित्व किसी भी संस्कृति में मान्य होता है. ऐसा सिर्फ महिलाओं के साथ नहीं है बल्कि अन्य समुदायों, विकलांगों और यहां तक ​​कि पुरुषों को भी कई बार गलत तरह से दिखाया जाता है." उन्होंने आगे कहा, '80 और 90 के दशक में आपने कभी कोमलता नहीं देखी, आपने कभी सहमति नहीं देखी. लेकिन हमनें छेड़छाड़ के सीन जरूर देखे. जो राष्ट्र के मानस को प्रभावित करता है. आपने ऐसी महिलाओं को देखा है, जिन्हें यह व्यक्त करने का कोई अधिकार नहीं था कि वे कैसा महसूस करती हैं और इससे निश्चित रूप से फर्क पड़ता है. इसलिए आप किसी को कैसे पेश कर रहे हैं, यह अहम हो जाता है."

खैर, बात कर ली जाए जोया की इस अपकमिंग फिल्म 'द आर्चीज' (The Archies starcast) की तो इसमें अमिताभ बच्चन के पोते अगस्त्य नंदा (Agastya Nanda), शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान (Suhana Khan), और श्रीदेवी की बेटी खुशी कपूर (Khushi Kapoor) जैसे कलाकार लीड रोल में दिखने वाले हैं. बीते दिनों फिल्म के मुख्य कलाकारों का फर्स्ट लुक भी सामने आया था. जिसे उनके फैंस ने काफी ज्यादा पसंद किया. साथ ही जमकर प्यार भी लुटाया. बता दें कि ये फिल्म अगले साल 2023 में नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम की जाएगी.