logo-image

Koffee With Karan 8: ऑनलाइन ट्रोल्स पर बोलें करण जौहर, शेयर किया नेगेटिविटी से निपटने का तरीका 

ऑनलाइन नफरत और ट्रोलिंग का शिकार होने के बाद फिल्म निर्माता करण जौहर ने आखिरकार इसका समाधान ढूंढ लिया है. एक इंटरव्यू में केजेओ ने अपने हेटर्स के लिए एक बयान भी दिया.

Updated on: 14 Dec 2023, 08:09 AM

New Delhi:

Koffee With Karan 8: करण जौहर भले ही बॉलीवुड के सबसे सफल फिल्म निर्माताओं में से एक हैं, लेकिन वह ऐसे व्यक्ति भी हैं जिनके बारे में लोग बात करना पसंद करते हैं. ट्रोलिंग और नफरत उनकी रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा बन गए हैं. हालाँकि, उन्होंने नेगेटिविटी से निपटने का तरीका ढूंढ लिया है. करण जौहर को कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, कल हो ना हो, बॉम्बे टॉकीज और ऐ दिल है मुश्किल जैसी कई पॉपुलर फिल्मों के निर्देशन, निर्माण और लेखन के लिए जाना जाता है. हालाँकि, इस प्रभावशाली करियर ग्राफ को बनाने के लिए कड़ी मेहनत करने के बावजूद, उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में कथित तौर पर नेपोटिजम को बढ़ावा देने के लिए नफरत का शिकार होना पड़ता है.

करण जौहर ने बताया कि वह ट्रोल्स से कैसे निपटते हैं
मीडिया से बात करते हुए फिल्ममेकर ने ट्रोल्स से निपटने का अपना तरीका शेयर किया. खुद को 'ट्रोल का पसंदीदा' बताते हुए केजेओ ने कहा, ''मुझे बहुत ट्रोल किया जाता है और मैंने इसका आनंद लेना भी शुरू कर दिया है. एकलौती बात यह है कि जब आप उन्हें हरा नहीं सकते हैं, तो आप उनके साथ जुड़ सकते हैं और उनके साथ जुड़ने का एकलौता तरीका उन्हें वापस ट्रोल करना है. आखिरकार, मैं इन ट्रोलर्स को खुद पर असर नहीं करने देती क्योंकि मेरा एक नाम है और उनका नहीं.' करण ने अपने नफरत करने वालों के लिए एक साहसिक बयान देते हुए कहा, "आप अपने नाम के पीछे छुप रहे हैं और मैं नहीं."

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Karan Johar (@karanjohar)

करण जौहर को याद आया कि उनके बच्चों और मां को ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा था
कॉफी विद करण सीजन 8 के नए एपिसोड के दौरान, माई नेम इज खान के निर्देशक-निर्माता ने अपने मेहमानों अर्जुन कपूर और आदित्य रॉय कपूर के साथ ट्रोलिंग पर चर्चा की. इस मामले पर अपनी बात शेयर करते हुए करण ने कहा कि कुछ लोग उनकी मां और उनकी परवरिश के बारे में गलत बातें करने की हद तक चले गए.

यह भी पढ़ें - Raj Kapoor Birth Anniversary: राज कपूर ने बॉलीवुड को दी ये ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में, नरगिस संग हमेशा जुड़ा रहा नाम

उन्होंने कहा, ''मुझे हर समय अपनी Sexuality के प्रति शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है. वे मुझसे मेरी Sexuality के बारे में बात करते हैं, वे मुझसे सिंगल माता-पिता होने के बारे में बात करते हैं. फिर वे मेरी माँ के बारे में बात करते हैं कि उन्होंने मुझे अच्छी तरह से बड़ा नहीं किया और सही निर्णय नहीं लिया. मेरा मतलब है कि तुम कौन हो? कई बार, मैं फैशन में हूं और वे कह रहे हैं, 'आपके पास इसके लिए शरीर नहीं है कि आप इसे क्यों पहन रहे हैं?' वे आपको शर्मसार करते हैं. लेकिन दिन के एंड में, आपको सबसे मोटी चमड़ी वाला बनना पड़ेगा."