News Nation Logo

Birthday Special: स्टारडम के नशे में जब जूही चावला ने किया था सलमान खान को नाराज

'लुटेरे' के बाद जूही ने एक के बाद एक करके तीन लगातार हिट फिल्में दी. 'आइना', 'हम हैं राही प्यार के' और 'डर' जैसी फिल्में शामिल हैं. 1990 से 1999 के बीच जूही चावला की ज्यादातर फिल्में हिट रहीं.

News Nation Bureau | Edited By : Vivek Kumar | Updated on: 13 Nov 2019, 10:50:22 AM
Juhi Chawla

Juhi Chawla (Photo Credit: Instagram)

नई दिल्ली:

Juhi Chawla Birthday: 90 के दशक की टॉप अभिनेत्री जूही चावला का आज बर्थडे है. 13 नवंबर 1967 को पंजाब में जन्मी जूही के पिता पंजाबी और उनकी मां गुजराती महिला थीं. साल 1984 में जूही मिस इंडिया विनर भी रह चुकी हैं. अगर फिल्मी करियर के बारे में बात करें तो जूही ने साल 1986 में सल्तनत से बॉलीवुड डेब्यू किया था. हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफलता का स्वाद चखने में कामयाब नहीं रही.

जूही के करियर की पहली हिट फिल्म कयामत से कयामत थी. जिसमें उनके साथ आमिर खान भी लीड रोल में थे. इस फिल्म के लिए जूही को बेस्ट डेब्यूटेंट फीमेल का अवार्ड भी दिया गया था. इसके बाद वो साल 1990 में आई फिल्म 'प्रतिबंध' में नजर आईं जिसमें लोगों को जूही की एक्टिंग काफी पसंद आई. इस फिल्म के बाद जूही का स्टारडम शुरू हुआ.

'लुटेरे' के बाद जूही ने एक के बाद एक करके तीन लगातार हिट फिल्में दी. 'आइना', 'हम हैं राही प्यार के' और 'डर' जैसी फिल्में शामिल हैं. 1990 से 1999 के बीच जूही चावला की ज्यादातर फिल्में हिट रहीं. अपने फिल्मी करियर में जूही ने हल्की-फुल्की कॉमेडी फिल्में भी कीं जिनमें 'यस बॉस', 'मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी' और 'दीवाना मस्ताना' जैसी कई फिल्में शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: क्या एक बार फिर प्रेग्नेंट हैं ऐश्वर्या राय, देखिए वायरल हो रही ये फोटो

लेकिन क्या आपको मालूम है कि एक ऐसा भी दौर था जब जूही ने सलमान खान के साथ काम करने से मना कर दिया था. दरअसल, उस वक्त लोग जूही के साथ काम करने के लिए तरसते थे. तो वहीं उस वक्त सलमान उतने पॉपुलर नहीं थे जितना आज हैं. एक निर्देशक सलमान और जूही को लेकर फिल्म बनाना चाहते थे लेकिन जूही ने सलमान की जगह आमिर के साथ काम करने को कहा और फिर फिल्म करने से मना कर दिया.

यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार की 'बच्चन पांडे' से जुड़ी ये एक्ट्रेस, दे चुकी है कई हिट फिल्में

ये बात जब सलमान को पता चली और उन्हें दुख हुआ. जिसे सलमान आज भी भुला नहीं सके. एक दौर ऐसा भी आया जब जूही का स्टारडम कम हो गया और उन्हें रोल मिलने कम हो गए. वहीं दूसरी ओर सलमान बड़े स्टार बन गए.

जूही ने कई बार कहा कि वो सलमान के साथ काम करना चाहती हैं लेकिन सलमान उस बात को आज तक नहीं भूले और आज तक उनके साथ काम नहीं किया. जूही ने साल 1995 में कारोबारी जय मेहता से शादी की थी. उनके दो बच्चे जान्हवी और अर्जुन हैं. 

First Published : 13 Nov 2019, 09:14:07 AM

For all the Latest Entertainment News, Gossips News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.