logo-image

Lockdown में भूमि पेडनेकर पूरी कर रही हैं अपनी अधूरी इच्छा, मां से सीख रही हैं ये खास काम

लॉकडाउन के चलते भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) आजकल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं

Updated on: 11 Apr 2020, 01:43 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से लॉकडाउन (Lockdown) के बीच अपनी मां सुमित्रा पेडनेकर से हाइड्रोपोनिक्स खेती का विज्ञान सीखने का फैसला किया है. भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) ने कहा, 'मेरी मां और मैं हमेशा से चाहती थीं कि हमारा खुद का एक हाइड्रोपोनिक्स गार्डन हो, जहां हम सब्जियां उगाएं और पूरी तरह से स्थिर जीवनशैली अपना सकें. हम चाहते थे कि घर में स्थायी जीवनशैली के लिए एक बगीचा हो और हम दोनों इस प्रगति से खुश हैं.'

यह भी पढ़ें: राम को रावण के मरने का सूत्र बताने वाले 'विभीषण' की हुई थी दर्दनाक मौत

मिट्टी रहित बागवानी के विज्ञान को हाइड्रोपोनिक्स कहा जाता है. इसमें पारंपरिक तरीके से मिट्टी के उपयोग के बिना एक खनिज समृद्ध जल संवर्धन तकनीक से खेती की जाती है. ऑनलाइन और ऑफलाइन पहल 'क्लाइमेट वारियर' के पीछे भी भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) का दिमाग है, जिसके माध्यम से वह इस बात पर जागरूकता बढ़ा रही है कि कैसे भारत का नागरिक जलवायु की रक्षा करने में योगदान दे सकता है.

यह भी पढ़ें: VIDEO: Lockdown में हिना खान ने बनाया भटूरा, लेकिन हो गई ये गलती

View this post on Instagram

The many moods of #VedikaTripathi , today at 12 pm on @sonymaxmovies ♥️ #PatiPatniAurWoh

A post shared by Bhumi✨ (@bhumipednekar) on

भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान उन्होंने प्रकृति के करीब रहने की कोशिश की है. बता दें कि लॉकडाउन के चलते भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) आजकल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) ने फिल्म 'दम लगा के हईशा' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. आखिरी बार भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) विक्की कौशल के साथ फिल्म भूत में नजर आई थीं. वर्कफ्रंट की बात करें तो भूमि, करण जौहर की फिल्म तख्त में नजर आएंगी.