logo-image
लोकसभा चुनाव

Zeenat Aman ने खोली इंडस्ट्री की पोल पट्टी, कहा ' चेहरे से ज्यादा फिगर में थी दिलचस्पी'

70 और 80 के दशक की सबसे ग्लैमरस अभिनेत्रियों में से एक जीनत अमान ने हाल ही में कहा है कि फिल्म इंडस्ट्री में लोग उनके चेहरे से ज्यादा उनके फिगर में दिलचस्पी रखते थे, क्योंकि दुनिया महिलाओं को हमेशा जवान और सुंदर देखना चाहती है.

Updated on: 25 Jun 2023, 07:03 PM

नई दिल्ली:

70 और 80 के दशक की सबसे ग्लैमरस अभिनेत्रियों में से एक जीनत अमान ने हाल ही में कहा है कि फिल्म इंडस्ट्री में लोग उनके चेहरे से ज्यादा उनके फिगर में दिलचस्पी रखते थे, क्योंकि दुनिया महिलाओं को हमेशा जवान और सुंदर देखना चाहती है. जीनत अमान ने इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी हैं. जिसमें फिल्म 'हरे रामा हरे कृष्णा' और 'कुर्बानी' शामिल हैं. हाल ही में हुए एक लेटेस्ट इंटरव्यू में एक्ट्रेस जीनत अमान ने अपनी जिंदगी के बुरे दिनों के बारे में बताया. जीनत अमान ने बताया कि कैसे बॉलीवुड में लोग उनके टैलेन्ट से ज्यादा उनकी उनकी खूबसूरती को तवज्जो देते थें.

 

बॉलीवुड में टैलेन्ट को नहीं मिलती थी वैल्यू

80 के दशक की सबसे ग्लैमरस अभिनेत्रियों में से एक जीनत अमान ने बताया कि कैसे बॉलीवुड में लोग उनके टैलेन्ट से ज्यादा उनकी खूबसूरती को तवज्जो देते थें. जीनत अमान ने कहा कि ये इंडस्ट्री का कड़वा सच है. जिसे अभिनेत्री पहले से ही जानती थीं, और जीनत अमान ने इसका पूरा फायदा भी उठाया. आगे उन्होंने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री खूबसूरत और जवान लड़कियों की ही चाहत था. इसलिए मैंने अपने लुक का फायदा उठाया. 

मेरी जिंदगी में बहुत उतार चढ़ाव आए

एक्ट्रेस ने आगे बताया कि कई बार ऐसा हुआ कि मैंने ऐसे रोल चुने जिनमें मेरे शरीर से ज्यादा मेरी बुद्धि की जरूरत थी, फिर भी इंडस्ट्री के लोगों को मेरे चेहरे और फिगर में ज्यादा दिलचस्पी थी. 'मैं वे सभी सत्य जानती हूं जो मुझे बोले गए हैं. मेरी जिंदगी में बहुत उतार चढ़ाव आए है. मैं किसी की एहसानमंद नहीं हूं, न ही मुझे कोई पछतावा है, मैंने बहुत पहले ही सारी शर्म और डर को पीछे छोड़ दिए हैं. आगे एक्ट्रेस ने बताया कि मेरे जीवन में ऐसी कई घटनाएं हैं, जिनसे जनता चिपकी रहती है और वे बार-बार बदनाम करते हैं. मैं इनके प्रति जागरूक हूं. 

जीनत ने फिल्म कुर्बानी में पहना था बिकनी

ग्लैमरस अभिनेत्री जीनत को देव आनंद की फिल्म हरे रामा हरे कृष्णा से फेम मिला था. वहीं उन्होंने फ़िरोज़ खान की फिल्म कुर्बानी में बिकनी पहनी थीं. राज कपूर की फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम में उनकी अदाकारी न केवल उनके करियर में बल्कि बॉलीवुड फिल्मों के लिए भी गेम चेंजर साबित हुआ.