logo-image

Pathan: पठान की सफलता पर YRF ने मनाया जश्न, महज 110 रुपए का किया टिकट 

बॉक्स ऑफिस पर शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म 'पठान' (Pathan) का दबदबा कायम है.

Updated on: 16 Feb 2023, 01:12 PM

New Delhi:

बॉक्स ऑफिस पर शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म 'पठान' (Pathan) का दबदबा कायम है. 25 जनवरी को रिलीज हुई यह फिल्म भारतीय सिनेमा में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है और दुनिया भर के सिनेमाघरों में 1000 करोड़ रुपये का आंकड़ा छू रही है. फिल्म के कामयाबी के जश्न के बीच अब वाईआरएफ (Yash Raj Films) ने घोषणा की है कि 17 फरवरी को सिनेमाघरों में 'पठान डे' (Pathan Day) के रूप में मनाया जाएगा.

आपको बता दें कि, फिल्म समीक्षक और ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श (Taran Adarsh) ने एक ट्वीट शेयर किया, जिसमें उन्होंने उल्लेख किया कि इस फैक्ट को याद करते हुए कि पठान ने डोमेस्टिक मार्केट में 500 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. साथ ही, अब मेकर्स 'पठान डे' का आयोजन कर रहे हैं, जहां भारत में सभी शो के टिकटों की कीमत होगी महज 110 रुपये फ्लैट.

तरण आदर्श ने ट्वीट किया, "YRF ने 'पठान दिवस' का आयोजन किया...#पठान के ₹ 500 करोड़ तक पहुंचने के साथ संयुक्त व्यवसाय*: हिंदी + तमिल + तेलुगु - #YRF ने 17 फरवरी 2023 को #पठान दिवस आयोजित करने का निर्णय लिया... टिकट # पर PVR, #INOX, #Cinepolis ₹ 110 सभी शो.. आधिकारिक पोस्टर… #SRK #DeepikaPadukone #JohnAbraham"

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Yash Raj Films (@yrf)

इसके अलावा, यशराज फिल्म्स ने ट्वीट किया है कि दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर 963 करोड़ रुपये के साथ, पठान सिनेमा के इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बनी हुई है. फिल्म ने भारत में 600 करोड़ रुपये और विदेशों में 363 करोड़ रुपये की कमाई की है. विशेष रूप से, फिल्म की वेलेंटाइन डे पर कमाई में 35-40 प्रतिशत की उछाल देखी गई है. 

यह भी पढ़ें - Farah Khan: फराह के घर से पार्टी की वीडियो आई सामने, मस्ती में झूमती दिखी BB 16 की पलटन

फिल्म की कास्ट के बारे में बात करें तो, शाहरुख खान स्टारर 'पठान' में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) , जॉन अब्राहम (John Abraham) और डिंपल कपाडिया (Dimple Kapadia) सहित कई सितारे शामिल हैं.