logo-image

Tabassum Govil : तबस्सुम का नेटवर्थ जानकर होगी हैरानी, नरगिस और मीना कुमारी के साथ भी किया था काम

मोस्ट पॉपुलर एक्ट्रेस तबस्सुम गोविल (Tabassum) ने इस दुनिया को हमेशा- हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है. लेकिन वो अपने फैंस के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगी.

Updated on: 19 Nov 2022, 09:00 PM

नई दिल्ली :

मोस्ट पॉपुलर एक्ट्रेस तबस्सुम गोविल (Tabassum)ने इस दुनिया को हमेशा- हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है. लेकिन वो अपने फैंस के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगी. एक्ट्रेस ने अपनी मेहनत के दम पर पहचान बनाई. उन्होंने 1944 में बाल कलाकार के तौर पर अपने अभिनय की शुरुआत की थी.  उन्हें लोग 'बेबी' तबस्सुम के नाम से भी जानते थे. लेकिन उन्हें असल मायने में पहचान शो 'फूल खिले हैं गुलशन गुलशन' से मिली, जो दूरदर्शन पर प्रसारित हुआ था. एक्ट्रेस कई सारी फिल्मों और शोज का हिस्सा रही. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तबस्सुम ने अपनी  जिंदगी काफी बिंदास तरीके से जी. 

अरुण गोविल के भाई से हुई थी तबस्सुम की शादी

तबस्सुम की शादी रामायण में राम का किरदार निभाने वाले राम अरुण गोविल के भाई विजय गोविल से हुई थी.  दोनों का एक बेटा होशांग है, जो एक एक्टर है.  होशांग ने भी अपने एक्टिंग से लोगों के दिलों में जगह बनाई है. उन्होंने तुम पर हम कुर्बान में अहम भूमिका निभाई थी, जिसे उनकी मां तबस्सुम ने ही प्रोड्यूस और डायरेक्ट किया था. 

तबस्सुम गोविल  नेटवर्थ

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तबस्सुम का नाम फिल्म इंडस्ट्री की अमीर अदाकाराओं में गिना जाता था. वो अपने शाही अंदाज के लिए जानी जाती थी. अगर अदाकारा के नेटवर्थ की बात की जाए तो 12 करोड़ रुपये से अधिक थी. लेकिन उनका यूं चले जाने से फैंस के लिए किसी गहरे सदमे से कम नहीं है. जानकारी के लिए बता दें कि 21 नवंबर 2022 को उनके लिए सांताक्रूज में प्रेयर मीट रखी जाएगी.  

आपको बता दें कि तबस्सुम ने भारत के पहले टॉक शो फूल खिले हैं गुलशन गुलशन की मेजबानी की थी. एक बच्चे के रूप में, उन्होंने फिल्मों में नरगिस और मीना कुमारी के बचपन की भूमिकाएं निभाईं थी.  वो यूट्यूब पर तबस्सुम टॉकीज नाम के टॉक शो को भी होस्ट कर रही थीं.  2006 में उन्होंने टेलीविजन पर वापसी की और प्यार के दो नाम एक राधा, एक श्याम में अभिनय कर लोगों को फिर से हैरान किया. तबस्सुम की मौत की पुष्टि उनके परिवार के सदस्यों ने शनिवार को सोशल मीडिया के जरिए की. उनकी पोतियों, करिश्मा गोविल और खुशी गोविल ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया और उनके साथ कुछ पुरानी तस्वीरें साझा कीं.