News Nation Logo

OMG! इतनी बदल गईं 60-70 के दशक की एक्ट्रेस मुमताज, वायरल हो रही है तस्वीर

मुमताज ने साल 1990 में फिल्म 'आंधियां' से फिल्म इंडस्ट्री में कमबैक किया था। साल 1977 में आई फिल्म 'आईना' मुमताज की आखिरी फिल्म थी।

News Nation Bureau | Edited By : Sonam Kanojia | Updated on: 08 May 2017, 08:38:42 AM
अब ऐसी दिखने लगी हैं मुमताज (सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:

नटखट अंदाज और प्यारी-सी मुस्कान वाली बीते जमाने की मशहूर अभिनेत्री मुमताज तो आपको याद ही होंगी। सोशल मीडिया पर उनकी एक लेटेस्ट फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई, जिसमें उन्हें पहचानना मुश्किल हो रहा है।

खबरों के मुताबिक, मुमताज इस वक्त 69 साल की हैं और लंदन में रह रही हैं। वह ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं। इस तस्वीर में वह बेहद बूढ़ी नजर आ रही हैं और उन्हें देखकर लग ही नहीं रहा है कि खूबसूरत एक्ट्रेस मुमताज ही हैं।

ये भी पढ़ें: 'मेरी प्यारी बिंदू' की रिलीज से पहले देखें परिणीति चोपड़ा और आयुष्मान का स्टेज पर ये जुदा अंदाज

'संस्कार' फिल्म से बॉलीवुड में रखा था कदम

मुमताज ने 13 साल की उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। उन्होंने साल 1952 में 'संस्कार' फिल्म में बतौर बाल कलाकार के रूप में काम किया था। मुमताज ने 60-70 के दशक में कई हिट फिल्मों में काम किया है। मुमताज की जोड़ी सबसे ज्यादा राजेश खन्ना के साथ पसंद की गई थी। दोनों ने करीब 10 फिल्मों में साथ काम किया था।

ये भी पढ़ें: शाहरुख खान और स्मृति ईरानी की बेटी का यह अजब कनेक्शन, आपने इससे पहले कहीं नहीं पढ़ा होगा

2.5 लाख रुपये लेने वाली पहली हिरोइन

मुमताज ने 'खिलौना', 'दो रास्ते', 'बंधन', 'सच्चा-झूठा', 'रोटी', 'आपकी कसम', और 'प्रेम कहानी' जैसी फिल्मों में यादगार अभिनय किया। कुछ ही दिनों में वह उस दौर की सबसे महंगी अभिनेत्रियों में शामिल हो गई थीं। अपने दौर में 2.5 लाख रुपये फीस लेने वाली वह पहली हिरोइन थीं। उन्होंने अपने करियर में करीब 100 फिल्मों में काम किया है।

इस गाने से हुई थीं मशहूर

फिल्म 'ब्रह्मचारी' के मशहूर गाने 'आज कल तेरे मेरे प्यार के चर्चे...' में मुमताज द्वारा पहनी गई साड़ी ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। मुमताज के फैंस और फिल्म इंडस्ट्री की हस्तियां आज भी इस गाने से मुमताज को याद करते हैं।

ये थी मुमताज की आखिरी फिल्म

मुमताज ने साल 1990 में फिल्म 'आंधियां' से फिल्म इंडस्ट्री में कमबैक किया था। साल 1977 में आई फिल्म 'आईना' मुमताज की आखिरी फिल्म थी। लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई और उनके फिल्मी करियर पर विराम लग गया। इसके बाद मुमताज अपने पति के साथ विदेश में रहने लगीं।

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 May 2017, 08:17:00 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Mumtaz News In Hindi