News Nation Logo
Banner

Year Ender 2020: बॉलीवुड के पिटारे में बिंज वॉचिंग के लिए हैं ढेर सारी फिल्में

बॉलीवुड इंडस्ट्री के पिटारे में बिंज वॉचिंग के लिए ढेर सारी फिल्में हैं. कुछ फिल्में 'वन टाइम वॉच' टाइप रहीं हैं तो कई फिल्मों ने दर्शकों को बहुत प्रभावित किया.

By : Anjali Sharma | Updated on: 26 Dec 2020, 12:56:21 PM
Bollywood

बॉलीवुड (Photo Credit: Instagram)

नई दिल्ली:

साल 2020 बहुत आपाधापी वाला रहा है. कोरोना वायरस की वजह से सभी की जिंदगी में बहुत उथल-पुथल रही. लेकिन इसी साल कई सारी फिल्में रिलीज़ हुईं. जिनके लिए आप कह सकते हैं कि उन्हें एक दम फुरसत में बनाया गया. कुछ मूवीज वन टाइम वॉच रहीं तो कुछ मूवीज की स्टोरी लाइन लोगों को बहुत पसंद आई. इनमें से कई फिल्मों को आप बिंज वॉच भी कर सकते हैं. बहुत सी फिल्में जिनका लोगों को बेसब्री बड़े पर्दे पर देखने का इंतज़ार रहा, उन्हें कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के चलते OTT पर रिलीज़ कर दिया गया. आज हम बात करेंगे 2020 में आई फिल्मों की. 
10 जनवरी को बॉलीवुड के पिटारे से एक साथ 2 फिल्में बाहर निकलीं. दीपिका पादुकोण की 'छपाक' में एसिड सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी दिखाई गई. इसमें दीपिका के साथ विक्रांत मेसी भी नजर आए.

दूसरी फिल्म तान्हाजी- द अनसंग वॉरियर 17वीं शताब्दी के मराठा योद्धा तानाजी मालुसरे की शौर्यगाथा पर आधारित है. इसमें तानहाजी का किरदार अजय देवगन ने मिभाया. लोगों ने इस फिल्म को काफी पसंद किया.

इसी महीने और भी फिल्में आयीं. जिनमें से एक 'जय मम्मी दी' है. सन्नी सिंह स्टारर एक फैमिली कॉमेडी मूवी है. ये फिल्म 17 जनवरी को रिलीज़ हुई.

नेशनल लेवल कब्बडी प्लेयर की लाइफ से इंस्पायर्ड कंगना रनौत की पंगा मूवी 24 जनवरी को रिलीज़ हुई. इसमें कंगना के साथ पंजाबी सिंगर जस्सी गिल और ऐक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने काम किया है.

इसके बाद फरवरी में विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में एक टाइमलेस लव स्टोरी 'शिकारा' आयी. जिसमें आदिल खान और सादिया ने एक्टिंग की.

7 फरवरी को आदित्य रॉय कपूर, दिशा पाटनी और अनिल कपूर स्टारर 'मलंग' और 14 फरवरी को कार्तिक आर्यन और सारा अली खान स्टारर 'लव आज कल' ने दर्शकों को लुभाने की कोशिश की. 


इसके बाद 21 फरवरी को एक ओर विक्की कौशल की 'भूत पार्ट 1' ने लोगों को डराया तो वहीं दूसरी तरफ आयुष्मान खुराना और जितू भैया के गे रोमांस ने शुभ मंगल ज्यादा सावधान में प्यार का अलग एंगल दिखाया. 

इस महीने की 28 तारीख को तापसी पन्नू की थप्पड़ फिल्म ने लोगों को इम्प्रेस किया और रिश्तों को देखने का नजरिया बदल दिया.

देखें लाइव टीवी- न्यूज़ नेशन लाइव टीवी

मार्च में 6 तारीख को 2 फिल्में रिलीज हुईं. पहली टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर और रितेश देशमुख की 'बाघी 3' और संजय मिश्रा स्टारर 'कामयाब' बॉक्स ऑफिस पर अपना दम दिखाने आयी.

इस महीने की 13 तारीख को रिलीज हुई लेजेंडरी एक्टर इरफान खान की अंग्रेजी मीडियम. इसमें इरफान के साथ करीना कपूर और राधिका मदान ने काम किया.

साल 2020 में ही इरफान ने दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया.

मई की 22 तारीख को लोगों को अपनी अदाकारी से लुभाने के लिए नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी उत्तर प्रदेश के एक अभिलाषी लेखक की कहानी 'घूमकेतु' लेकर आए.

12 जून को बिग बी और आयुष्मान खुराना की मजेदार जुगलबन्दी 'गुलाबो सिताबो' आयी.

अनविता दत्त के निर्देशन, अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन हाउस से निकली बुलबुल फ़िल्म में तृप्ति डिमरी और अविनाश तिवारी की बेहतरीन एक्टिंग देखने को मिली.

ये फ़िल्म 24 जून को OTT पर रिलीज हुई बाद में इसमें यूज़ किये गए एक गाने कलंकिनी राधा पर लोगों ने सवाल खड़े कर दिए.

14 जून को सुशांत सिंह राजपूत के सबको रुला कर चले जाने के बाद उनकी फिल्म 'दिल बेचारा' 24 जुलाई को OTT पर रिलीज हुई जिसने लोगों को फिर बेबस करदिया.

जुलाई में कई और फिल्में बॉलीवुड के सूटकेस से निकली जिनमें से एक कुणाल खेमू की 'लूटकेस' रही, 'लूटकेस', विद्या बालन स्टारर 'शकुंतला देवी', और नवाजुद्दीन स्टारर 'रात अकेली है' ये तीनों फिल्में 31 जुलाई को रिलीज हुईं.

पहली भारतीय महिला एयरफोर्स ऑफिसर की बायोपिक से लोगों को इंसपायर करने जहान्वी कपूर स्टारर फिल्म 'गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल' 12 अगस्त को आयी.

इसके बाद विद्युत जामवाल की खुदा हाफिज 14 अगस्त और आलिया भट्ट, संजय दत्त और आदित्य रॉय कपूर की फ़िल्म सड़क 2 को 28 अगस्त को ott पर रिलीज़ किया गया. आपको बता दें कि सड़क 2 के ट्रेलर को यूट्यूब पर बहुत डिसलाइक्स मिले थे. जिसकी वजह बॉलीवुड में नेपोटिस्म के खिलाफ लोगों के गुस्से को बताया जा रहा था.


अब बारी आती है अक्टूबर के महीने की जिसमें अनन्या पांडेय और ईशान खट्टर की खाली पीली 2 तारीख को रिलीज हुई. इसके एक गाने बियोंसे शर्मा जाएगी पर विवाद हुआ. जिसके बाद अंत में गाने का नाम दुनिया शर्मा जाएगी कर दिया गया.

मिर्जापुर वेब सीरीज में गुड्डू भैया के छोटे भाई का किरदार निभाने वाले, हाफ गर्लफ्रेंड समेत और भी फिल्मों में नजर आ चुके विक्रांत मैसी यामी गौतम के अपोजिट रोल में गिन्नी वेड्स सनी में दिखे.

इसे दर्शकों ने खूब सराहा. 9 नवंबर को खिलाड़ी कुमार की 'लक्ष्मी' रिलीज़ हुई. साउथ इंडियन फ़िल्म कंचना के इस रीमेक में अक्षय के साथ कियारा आडवाणी ने काम किया.

इसके बाद 12 नवंबर को 'लूडो' OTT पर आई. इसमें पंकज त्रिपाठी, अभिषेक बच्चन, राजकुमार राव समेत कई स्टार्स ने काम किया.

एक पीटी टीचर की मजेदार कहानी लेकर राजकुमार राव, नुसरत भरुचा के साथ 13 नवंबर को हाजिर हुए.

इसके बाद 13 नवंबर को ही दिलजीत दोसांझ और मनोज वाजपेयी की सूरज पे मंगल भारी आयी.

लक्ष्मी मूवी में असल लक्ष्मी का किरदार निभाने वाले शरद केलकर ने एक और मूवी दरबान में काम किया जो 4 दिसंबर को रिलीज हुई.

इसके बाद 11 दिसंबर को आयी को 'दुर्गावती द मिथ' में भूमि पेडनेकर ने अपनी अदाकारी से जान डाल दी.

25 दिसंबर को वरुण धवन और सारा अली की 'कुली नंबर 1' दर्शकों को एंटरटेन करने की कोशिश की. 

देखें ये वीडियो- Bollywood के पिटारे में हैं ढेर सारी Films

First Published : 26 Dec 2020, 12:56:21 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.