logo-image

वर्ल्ड टूरिज्म डे: बॉलीवुड फिल्में जिन्हें देख आप भी ट्रेवल प्लान जरूर बनाएंगे

27 सितंबर 'वर्ल्ड टूरिज्म डे' के अवसर पर कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताएंगे जिनके लोकेशंस को देख आप अपनी अगली ट्रिप की तैयारी जरूर शुरू कर देंगे।

Updated on: 27 Sep 2017, 06:56 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड हमेशा से अपनी फिल्मों में खूबसूरत लोकेशंस को लेकर जाना जाता रहा है। चाहे वह यश राज की फिल्मों की स्विट्ज़रलैंड की वादियां हो या चांदनी रात में ताज महल । आज 27 सितंबर 'वर्ल्ड टूरिज्म डे' के अवसर पर हम आपको कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताएंगे जिनके लोकेशंस को देख आप अपनी अगली ट्रिप की तैयारी जरूर शुरू कर देंगे।

दिल चाहता है
दिल चाहता है

दिल चाहता है
2001 में आई फिल्म दिल चाहता है वैसे तो तीन दोस्तों की कहानी थी लेकिन फिल्म में गोवा की खूबसूरती को को रोड ट्रिप के जरिये दिखाया गया है। अभी भी भारत में युवाओं की पहली पसंद गोवा ही है।

ज़िंदगी ना मिलेगी दोबारा
ज़िंदगी ना मिलेगी दोबारा

ज़िंदगी ना मिलेगी दोबारा
स्पेन की ट्रिप पर गए तीन दोस्तों की कहानी अपने आप में अनोखी थी। स्पेन की संस्कृति से लेकर खानपान सभी फिल्म में देखने को मिलता है। साथ ही एडवेंचर के शौखीन लोगों के लिए स्कूबा डाइविंग, स्काई डाइविंग और ला टोमैटिना फेस्टिवल का उत्साह भी था।

हाईवे
हाईवे

हाईवे
वैसे तो यह फिल्म आलिया भट्ट और उसके किडनैपर के बीच के लगाव (स्टॉकहोल्म सिंड्रोम) की कहानी है। लेकिन दिल्ली, हरियाणा और पंजाब को इसमें बेहद अनोखे ढंग से दिखाया है। जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश की खूबसूरत वादियों को काफी प्राकृतिक अंदाज में दिखाया गया है।

क्वीन
क्वीन

क्वीन
क्वीन फिल्म देखने के बाद हर लड़की के मन में एकबार 'सोलो ट्रैवलिंग' का ख्याल तो जरूर आएगा। यूरोप के पेरिस और एम्स्टर्डम जैसे शहरों की भाषा,रहन-सहन फिल्म में बखूबी दिखाई गयी है। साथ ही यह भी दिखाया गया है कि सोलो ट्रैवलिंग आपको जीवन जीने का नया नजरिया भी देती है।

ये जवानी है दीवानी
ये जवानी है दीवानी

ये जवानी है दीवानी
यह फिल्म आपको कॉलेज के दिनों के दौरान अपने दोस्तों के साथ मज़ेदार ट्रिप करने के लिए लिए प्रेरित करती है। यह फिल्म देखने के बाद शायद ही फ्रेंड्स का कोई ग्रुप होगा जिसने अपने बैग्स पैक नहीं किये होंगे। गुलमार्ग से लेकर जयपुर तक की ख़ास लोकेशंस फिल्म को काफी खूबसूरत बनाती है।