logo-image

World Tourism Day 2023: कहीं घूमने का मन है... तो जरूर देंखे ये 5 फिल्में और वेब सीरीज, प्लान बनाने में मिलेगी मदद

World Tourism Day 2023: 'द व्हाइट लोटस' जैसी सीरिज का सिसिली में शूट किया गया दूसरा सीज़न दर्शकों के लिए एक अद्भुत सीन था, ये दर्शकों को ताओरमिना के खूबसूरत शहर की जर्नी कराता है.

Updated on: 26 Sep 2023, 02:43 PM

नई दिल्ली:

वर्ल्ड टूरिज्म डे (World Tourism Day 2023) 27 सितंबर को मनाया जाएगा. ऐसे में अब 'वर्ल्ड टूरिज्म डे' है तो आप भी अपना वेकेशन मनाने के लिए ट्रिप पर जा सकते हैं, अब ऐसे में अगर आप सोच रहे हैं कहां घूमने जाएंगे तो हम आपको कुछ ऐसी फिल्मों और वेबशो के बारें में बताते हैं, जिनकी कहानी तो आपको पसंद आएगी, साथ ही ये फिल्मों और वेबसीरिज ऐसी जगह पर शूट की गई है, जो जगह आपको घूमने की प्रेरणा देगी. तो चलिए आपको ये पांच ऐसी जगह के बारे में बताते हैं

इमली इन पेरिस

जब शिकागो स्थित एमिली कूपर ने अपना बैग पैक किया और मार्केटिंग एजेंसी सेवॉयर के लिए काम करने के लिए पेरिस चली गईं, तो न केवल उन्हें प्यार और जीवन में नई कहानी प्राप्त हुई, बल्कि उन्होंने दर्शकों को सबसे आश्चर्यजनक होटलों, कला का एक सीन भी दिखाया. कुछ स्थान जहां शो की शूटिंग की गई है उनमें मोनैई डे पेरिस संग्रहालय, रॉक्सीबार और रेस्तरां, मॉडर्न बेकरी शामिल हैं.

कांधार

रिक रोमन वॉ की एक्शन-थ्रिलर कंधार पूरी तरह से सऊदी अरब में शूट होने वाली पहली बड़े बजट की अमेरिकी फिल्म बन गई. प्राचीन शहर अलऊला का समृद्ध इतिहास फिल्म निर्माता के लिए एक अट्रकेशन था, जिन्होंने  इंटरव्यू  में उल्लेख किया था कि जेरार्ड बटलर-अली फज़ल फिल्म के माध्यम से दुनिया को शहर की कुछ सुंदरता दिखाना उनके लिए एक सपने के सच होने जैसा है, जो इससे पहले रिलीज़ हुई थी. तो ये जगह घूमने के माध्यम से बहुत प्यारी है, ऐसे में अगर आपका घूमने का मन है तो आप इन जगहों पर घूम सकते हैं.

मिशन इम्पॉसिबल
टॉम क्रूज़-स्टारर जासूसी एक्शन फिल्म इस साल की सबसे अवेटेड फिल्मों में से एक थी और इसने कभी निराश नहीं किया - खासकर जब  स्थानों की बात आई, तो इस फिल्म की बात ही कुछ और है. मिशन इम्पॉसिबल - फॉलआउट (2018) की अगली कड़ी को इटली, नॉर्वे और लंदन सहित विभिन्न स्थानों पर शूट किया गया था. यह दूसरी बार भी था जब फ्रैंचाइज़ी ने कुछ सबसे महत्वपूर्ण सीन्स की शूटिंग के लिए अबू धाबी को चुना .

द व्हाइट लोटस

डार्क कॉमेडी, शुरुआत में एक सीमित सीरिज होने का इरादा रखती थी, 2021 में प्रसारित हुई और इसे मिली अच्छे रिस्पॉन्स के कारण पिछले साल इसका दूसरा सीज़न आया. सिसिली में सेट किया गया दूसरा सीज़न दर्शकों के लिए एक अद्भुत सीन था क्योंकि उन्हें ताओरमिना का खूबसूरत शहर देखने को मिला, जो फोर सीजन्स डोमेनिको पैलेस का स्थान है, शो में दिखाया गया वास्तविक होटल अपने क्लिफ टॉप इनफिनिटी पूल और इटैलियन के साथ है.

हू वर वी रनिंग फ्रॉम

एक मां और बेटी अपने रहस्यमय अतीत से भाग रही हैं और एक लक्जरी होटल से दूसरे में ट्रांसफर हो रही हैं, जिससे इस हिट नेटफ्लिक्स सीरिज के निर्माताओं को तुर्की को पहले जैसा दिखाने का मौका मिला. पहाड़ी अंदरूनी इलाकों में कप्पाडोसिया कुछ ऐसे स्थान हैं जिनका उपयोग निर्माताओं ने शो के लिए किया. तो ऐसे में आप ये शो में बेस्ट जगह देखकर कहीं जाने का प्लान कर सकते हैं.