logo-image

दुनिया को पता होना चाहिए कि पाक बर्बर तालिबान को फंडिंग कर रहा है: अभिनेता कैश खान

दुनिया को पता होना चाहिए कि पाक बर्बर तालिबान को फंडिंग कर रहा है: अभिनेता कैश खान

Updated on: 17 Aug 2021, 11:45 AM

नई दिल्ली:

उनके जन्म के बाद ही पिछले दौर के तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया था, जिससे उनके परिवार को देश से भागने के लिए मजबूर होना पड़ा था। कई वर्षों तक, अंतर्राष्ट्रीय अभिनेता कैश खान, जिन्होंने ऐप्पल टीवी पर धारावाहिक तेहरान के बाद बहुत लोकप्रियता हासिल की, और अक्षय कुमार अभिनीत बेल बॉटम में दिखाई देंगे, अंतत: बेल्जियम में बसने से पहले कई देशों में रह चुके हैं।

अब तालिबान 2.0 ने फिर से काबुल पर कब्जा कर लिया, खान ने अफसोस जताया कि सैकड़ों महिलाओं और बच्चों का अपहरण कर लिया गया है और उन्हें सेक्स गुलाम बनाने के लिए मजबूर किया गया है। असंख्य परिवारों को बेघर कर दिया गया है। यह केवल सत्ता का खेल है, यह हमेशा से रहा है। यह भगवान के लिए कोई जिहाद नहीं है। दुनिया को यह समझने की जरूरत है कि पाकिस्तान अफगानिस्तान पर कब्जा करने के लिए इन बर्बर लोगों को फंडिंग कर रहा है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित नूर में नायक की भूमिका निभाने वाले अभिनेता को शुरू में अपना खानाबदोश अस्तित्व वास्तव में पसंद नहीं आया था, क्योंकि इसने उन्हें हमेशा बहिष्कृत जैसा महसूस कराया। तभी उनके पिता ने उनसे कहा कि यदि आप एक भाषा जानते हैं, तो आप एक व्यक्ति हैं, लेकिन दस जानने से आप एक में दस लोग बन जाते हैं।

अभिनेता कहते हैं, जो सात भाषाओं में धाराप्रवाह है - अंग्रेजी, फ्रेंच, हिंदी, फारसी, उर्दू, पश्तो और दारी। उन्होंने जल्द ही नोटिस करना शुरू कर दिया कि वह आसानी से विभिन्न देशों के लोगों के साथ घुलमिल सकते हैं और उनकी भाषा बोलने पर उनकी संस्कृति के बारे में अधिक जान सकते हैं। और इसी तरह उनको अलग-अलग भाषाओं को सीखने में इतनी दिलचस्पी हो गई, कुछ ऐसा जिसने बहुत मदद की है क्योंकि उनकी अधिकांश परियोजनाओं में अंग्रेजी के अलावा कम से कम एक अन्य भाषा की आवश्यकता होती है।

बेल्जियम में थिएटर और फिल्म अभिनय का अध्ययन करने वाले खान, हालांकि हिंदी फिल्मों को देखकर बड़े हुए, लेकिन वास्तव में उनमें काम करने के बारे में नहीं सोच रहे थे। उनकी मां ने एक बार मजाक में कहा था कि वह मुझे बॉलीवुड फिल्म में काम करने के बाद ही असली अभिनेता मानेगी। तभी उन्होंने अपने एजेंट से हिंदी फिल्मों में मेरे लिए कुछ भूमिकाएं तलाशने के लिए कहा। फिल्म के लिए उन्होंने ऑडिशन दिया, और बेल बॉटम मिल गई। वह फिल्म में अपने चरित्र के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं कर सकते।

साथ ही एक पटकथा लेखक (नूर), अभिनेता, जो भारतीय फिल्म उद्योग में काम करने के इच्छुक हैं, अंतरराष्ट्रीय परियोजनाओं के लिए भी ऑडिशन दे रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.