logo-image

अमेरिकी लेखक वुडी एलन ने फिल्म को निदेशित करने की योजना का किया खुलासा

अमेरिकी लेखक वुडी एलन ने फिल्म को निदेशित करने की योजना का किया खुलासा

Updated on: 29 Jun 2022, 01:55 PM

लॉस एंजेलिस:

अमेरिकी लेखक वुडी एलन की एक या दो और फिल्मों के निर्देशन की योजना है। हालांकि, उनके लिए नाटकीय अनुभव की गिरावट के कारण फिल्में बनाने के लिए रोमांच चला गया, इस बात की जानकारी डेडलाइन की रिपोर्ट से सामने आई है।

एलन और बाल्डविन के बीच हुई बातचीत को इंस्टाग्राम पर लाइवस्ट्रीम किया गया।

दरअसल, एलन ने एलेक बाल्डविन के साथ बातचीत के दौरान अपनी इच्छा व्यक्त की, अभिनेता जो वर्तमान में पिछले साल अक्टूबर में पश्चिमी रस्ट के फिल्मांकन के दौरान यूक्रेनी छायाकार हल्याना हचिन्स की घातक शूटिंग के लिए कानूनी कार्यवाही का सामना कर रहे हैं।

डेडलाइन में आगे कहा गया है कि, जहां एलन फिल्म का निर्देशन करने की योजना बना रहे हैं, उन्होंने परियोजना के बारे में विवरण का खुलासा नहीं किया है।

86 वर्षीय फिल्म निर्माता ने कहा कि, वह एक ऐसी फिल्म का निर्देशन करेंगे जो देर से गर्मियों या शुरूआती गिरावट में पेरिस में शूट होगी।

उनकी हाल की फिल्म रिफकिन्स फेस्टिवल थी, जिसने सिर्फ 23 लाख की कमाई की, इस साल की शुरुआत में सीमित रिलीज में यू.एस. तक पहुंच गई, लेकिन बाजार में बहुत कम प्रभाव डाला।

यौन शोषण के पिछले आरोपों के आसपास फिर से जांच के बीच फिल्म निर्माता ने हाल के वर्षो में अपने करियर विकल्पों को संकीर्ण देखा है। पुस्तक प्रकाशक हैचेट ने भी 2020 में अपने संस्मरण के प्रकाशन को रद्द कर दिया।

कोविड से पहले भी, एलन ने कहा, पारंपरिक नाट्य विमोचन के लिए चुनौतीपूर्ण माहौल उन पर भारी पड़ने लगा था। जब मैंने शुरू किया था, तो आप एक फिल्म करते थे और यह पूरे देश में एक मूवी हाउस और मूवी हाउस में जाता था, और सैकड़ों लोग इसे बड़े समूहों में बड़े पर्दे पर देखने के लिए आते थे।

अब, आप एक फिल्म करते हैं और आपको मूवी हाउस में कुछ ह़फ्ते मिलते हैं, शायद छह सप्ताह, चार सप्ताह, जो भी हो। और फिर यह स्ट्रीमिंग या पे-पर-व्यू के अधिकार के लिए सही हो जाता है, और लोग घर बैठे पसंद करते हैं उनकी बड़ी स्क्रीन और इसे अपने टेलीविजन सेट पर देख रहे हैं। नतीजतन, यह मेरे लिए उतना सुखद नहीं है।

पांच दशकों में, 1960 के दशक से 2010 के दशक तक, एलन ने एक वर्ष में औसतन 50 से अधिक विशेषताओं का लेखन और निर्देशन किया।

अपनी नई दैनिक दिनचर्या में, निर्माता ने कहा, मैं घर पर हूं और व्यायाम, शहनाई का अभ्यास करने और लिखने के अलावा मैं कुछ नहीं कर सकता। मैं घर पर बहुत कुछ लिख रहा था। मैंने एक दो नाटक लिखे। मैंने मन ही मन सोचा, अगर मैं फिल्में न बनाऊं तो क्या होगा? यह जीने का एक अच्छा तरीका है। और मैंने सोचा, ठीक है, शायद मैं एक या दो और बना दूं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.