logo-image

Gadar 2: गदर 2 को ऑस्कर भेजने की है तैयारी, डायरेक्टर अनिल शर्मा ने किया बड़ा दावा

इसी बातचीत में उन्होंने (Sunny Deol) यह भी स्वीकार किया कि वे पुरस्कारों का वेलिडेशन चाहते हैं. हालांकि, उन्होंने बताया कि उन्हें कोई पुरस्कार नहीं मिलेगा क्योंकि उन्होंने कभी भी पुरस्कारों की पैरवी नहीं की है.

Updated on: 31 Aug 2023, 09:47 PM

नई दिल्ली:

सनी देओल (Sunny Deol) गदर 2 (Gadar 2) की भारी सफलता का आनंद ले रहे हैं. अब तक, यह फिल्म इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड प्रोजेक्ट्स में से एक बन गई है. इन सबके बीच, इसके निर्देशक अनिल शर्मा कुछ बड़ा करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं. अनिल शर्मा ने फिल्म को अगले साल ऑस्कर में भेजने की अपने प्रोजेक्ट के बारे में बताया. उन्होंने कहा, ''लोग मुझे फिल्म को ऑस्कर में भेजने के लिए बार-बार फोन कर रहे हैं. गदर: एक प्रेम कथा नहीं चली थी, इसलिए मुझे नहीं पता कि गदर 2 कैसे चलेगी, लेकिन हम इस पर कायम हैं."

डायरेक्टर ने आगे कहा था, "लेकिन गदर 2 चलनी चाहिए. फिल्म इसकी हकदार है. गदर भी इसका हकदार थी. गदर 1947 के विभाजन पर आधारित थी और हमने इसकी कहानी बहुत अलग तरीके से बताई है. यह एक नई और ओरिजनल कहानी थी और गदर 2 भी एक नई और ओरिजनल कहानी है.” इसी बातचीत में उन्होंने (Sunny Deol) यह भी स्वीकार किया कि वे पुरस्कारों का वेलिडेशन चाहते हैं. हालांकि, उन्होंने बताया कि उन्हें कोई पुरस्कार नहीं मिलेगा क्योंकि उन्होंने कभी भी पुरस्कारों की पैरवी नहीं की है. गदर 2 शक्तिमान तलवार द्वारा लिखी गई थी और अनिल शर्मा और ज़ी स्टूडियो द्वारा निर्मित की गई थी. यह तारा सिंह की कहानी है जो 1971 के भारत-पाक युद्ध के दौरान अपने बेटे को बचाने के लिए पाकिस्तान जाता है. अक्षय कुमार-पंकज त्रिपाठी स्टारर ओएमजी 2 के साथ रिलीज होने के बावजूद, फिल्म ने सभी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया और आश्चर्यजनक रूप से हिट हो गई.

सनी देओल ने मनाया जश्न

गदर 2 (Sunny Deol) को हर जगह पसंद किया गया और जश्न मनाया गया, दर्शकों के बीच यह धारणा बन गई है कि यह फिल्म पाकिस्तानी विरोधी है. एक इंटरव्यू में सनी ने इस मुद्दे पर अपनी भावनाएं व्यक्त कीं. उन्होंने कहा कि 1947 के बंटवारे ने दोनों देशों के बीच दरार पैदा कर दी. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि दोनों पक्षों के लोग सुलह चाहते हैं.