News Nation Logo

2014 में शुरू हुई थी 'ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग, फिर रिलीज होने में क्यों लगा इतना समय...

News Nation Bureau | Edited By : Shubhrangi Goyal | Updated on: 06 Sep 2022, 10:38:34 AM
रणबीर कपूर (ब्रह्मास्त्र)

रणबीर कपूर (ब्रह्मास्त्र) (Photo Credit: social media)

मुंबई:  

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट (Alia bhatt) इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ब्रह्मास्त्र के प्रमोशन में काफी बिजी हैं. ये फिल्म जल्द ही 9 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो जाएगी. जैसा कि फिल्म के रिलीज होने में अब कुछ ही दिन बाकी है, तो ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) की पूरी टीम अपनी फिल्म के प्रमोशन के लिए खूब मेहनत कर रही है. एक शहर से दूसरे शहर तो वहीं स्टेज पर स्टार्स दर्शकों के लिए तरह तरह की परफार्मेंस दे रहे हैं.  हाल ही में आलिया भट्ट ने फिल्म के एक क्लिप भी शेयर की थी.

फिल्म के रिलीज होने से पहले ही इसकी ए़डवांस बुकिंग कर ली गई है. बता दें वैसे तो ये फिल्म 2019 में रिलीज होने वाली थी, लेकिन कुछ कारणों की वजह से ये अब 2022 में रिलीज हो रही है.अब आपको फिल्म के रिलीज डेट के लेट होने के कुछ मुख्य कारणों के बारे में विस्तार से बताते हैं. डायरेक्टर  अयान मुखर्जी ने 2014 में ही प्री प्रोड्यूक्शन शुरू कर दिया था, एक इंटरव्यू में खुद अयान मुखर्जी ने  फिल्म में हुई देरी पर चर्चा की थी. उन्होंने कहा, "जब मैंने ब्रह्मास्त्र की तैयारी शुरू की, तो रणबीर को संजू फिल्म का ऑफर आ गया था. उन्हें मेरे साथ तैयारी शुरू करनी थी, लेकिन उन्होंने पहले संजू को शुरू करना चुना. मैं इस बात से काफी नाराज हुआ था.''

उन्होंने आगे कहा, 'लेकिन अंत में, मुझे खुशी है कि रणबीर ने संजू पर काम करना चुना, क्योंकि कुछ साल बाद, संजू को शूट, एडिट और रिलीज के लिए तैयार किया गया था और मेरा प्री-प्रोडक्शन भी पूरा नहीं हुआ था। रणबीर ने इसके लिए इंतजार किया था. यह बहुत लंबा इंतजार होता.' दूसरा ब्रह्मास्त्र की शूटिंग 2018 में शुरू हुई थी. 1 फरवरी, 2019 को स्कॉटलैंड के एडिनबर्ग में बड़े लेवल प शूट हुए, फिर 30 जुलाई 2019 को वाराणसी के रामनगर किले और चेत सिंह किले में 20 दिन का कार्यक्रम शुरू हुआ. लेकिन मार्च 2019 में कोरोना के कारण फिल्म की शूटिंग रोक दी गई थी. 

अयान ने इंस्टाग्राम पर लिखा एक नोट

बाद में इसे नवंबर 2020 में फिर से शुरू किया गया. जिसके बाद वाराणसी की फिल्म 29 मार्च, 2022 को पूरी हुई. अयान ने इंस्टाग्राम पर इस फिल्म के पूरे होने के बाद एक नोट लिखा है, उन्होंने लिखा, 5 साल पहले फिल्म का पहला शॉट किया था और अब आखिरकार इसका आखिरी शॉट किया गया! ये बिल्कुल अविश्वसनीय, जीवन में सबसे चुनौतीपूर्ण है.

 

First Published : 06 Sep 2022, 10:37:35 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.