logo-image

Who Is Goldy Brar: कौन है गोल्डी बराड़ जिसने हनी सिंह को दी मर्डर की धमकी, जानें सबकुछ

गोल्डी का नाम सिद्धू मूसेवाला के हत्याकांड में आया था. इसके बाद वो कनाडा भाग गया. वहीं से वो अलग-अलग वारदातों को अंजाम देता है.

Updated on: 22 Jun 2023, 03:35 PM

नई दिल्ली:

Who Is Goldy Brar: बॉलीवुड सिंगर और रैपर हनी सिंह को जान से मारने की धमकियां मिली हैं. हनी सिंह को गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने धमकी दी हैं. गोल्डी बराड़ सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस के आरोपी लॉरेंस बिश्नोई का राइट हैंड है. बहुत कम लोग ही लॉरेंस बिश्ननोई और गोल्डी बराड़ के बारे में जानते हैं. अंडरवर्ल्ड की दुनिया में गोल्डी बराड़ एक जानी-मानी हस्ती बन गया है. इसी के सरगना लॉरेंस बिश्नोई ने सुपरस्टार सलमान खान को भी जान से मारने की धमकी दी थी. 

हनी सिंह को धमकाया और मांगे 50 लाख

हनी सिंह को कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने फॉन और वॉइस नोट के जरिए धमकी दी थी. धमकी के साथ सिंगर से 50 लाख रुपए की रंगदारी भी मांगी गई. घटना के बाद दिल्ली पुलिस इस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है. पर हर कोई गोल्डी बराड़ के बारे में जानना चाहता है. गोल्डी बराड़ का नाम इससे पहले पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या से जुड़ा था. आरोप है कि गोल्डी ने ही कनाडा में बैठकर मूसेवाला की हत्या की साजिश रची थी. 

कौन है गोल्डी बराड़? 
गोल्डी बराड़ का असली नाम सतविंदरजीत सिंह है. उसका जन्म 1994 को मुक्तसर साहिब में हुआ है. वो पंजाब का रहने वाला है. गोल्डी को लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी माना जाता है. गोल्डी और लॉरेंस दोनों कॉलेज के दोस्त हैं. लॉरेंस इन दिनों तिहाड़ जेल में है. ऐसे में गोल्डी ही कनाडा में बैठे-बैठे उसके पूरे गैंग को चला रहा है. 

गोल्डी बराड़ के हैं कई चेहरे

गोल्डी का नाम सिद्धू मूसेवाला के हत्याकांड में आया था. इसके बाद वो कनाडा भाग गया. वहीं से वो अलग-अलग वारदातों को अंजाम देता है. गोल्डी अपने गैंग का लीडर शूटर भी है. वो हर वारदात के लिए अपना गेटअप बदलता है. पंजाब पुलिस के पास गोल्डी की 5 अलग-अलग तस्वीरें हैं जिनमें उसके कई लुक्स हैं. गोल्डी को पुलिस ने A+ कैटगरी के गैंगस्टर लिस्ट में राख है. उसे अदालत ने भगोड़ा घोषित कर दिया था. 

16 से ज्यादा क्रिमिनल केस हैं दर्ज

गोल्डी के नाम 16 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं जिनमें हत्या, हत्या की कोशिश, आपराधिक साजिश रचने और हथियारों की तस्करी जैसे आरोप हैं. पंजाब के फरीदकोट जिले की अदालत ने गुरलाल सिंह हत्या केस में गोल्डी बराड़ के खिलाफ एक गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. 

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक, गोल्डी बराड़ अपना हुलिया और ठिकाने बदलता रहता है. उसका नया ठिकाना इस वक्त अमेरिका के कैलिफोर्निया की FRESNO सिटी में बताया गया था. हालांकि, अभी तक पुलिस उसके असली ठिकाने को स्पॉट नहीं कर पाई है. अगर हनी सिंह केस में कुछ सुराह हाथ लगे तो दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल गोल्डी की गिरफ्तारी का वारंट जारी कर सकेगी. आगे देखते हैं क्या होता है?