logo-image

Baba Siddiqui: कौन हैं बाबा बाबा सिद्दीकी, जिन्होंने कराया था सलमान और शाहरुख का पैचअप

Who is Baba Siddiqui: कौन हैं बाबा सिद्दीकी, जिन्होंने सलमान और शाहरुख की सालों की अनबन को खत्म कराया था.

Updated on: 08 Feb 2024, 12:24 PM

New Delhi:

Who is Baba Siddiqui: शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और सलमान खान (Salman Khan) की दोस्ती बॉलीवुड में सबसे जानी-मानी दोस्ती में से है. सुपरस्टार दशकों से प्रसिद्धि के खेल में टॉप पर हैं एक-दूजे के भाई-भाई बने हुए हैं. दोस्ती के अलावा, सलमान और शाहरुख का गुस्सा भी जग-जाहिर है. दोनों स्टार्स के एक दूसरे से पैच-अप की कोई उम्मीद नहीं थी, लेकिन फिर एक दिन बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में सब सही हो गया. बाबा सिद्दीकी के कहने पर सलमान और शाहरुख ने एक-दूसरे को गले लगाया और अपने सारे गिले-शिकवे भूल गए. यहां जानिए कौन हैं बाबा सिद्दीकी जिनके कारण बॉलीवुड के दिग्गज सितारे फिर दोस्त बन गए. 

ऐसे कराया था सलमान और शाहरुख का पैचअप
बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी सालों से सर्खियां बटोरती रही है. सलमान खान और शाहरुख खान, जिनके बीच 2008 में अनबन हो गई थी, ने 2013 में सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में एक-दूसरे को गले लगाया और एक-दूसरे से मिले. तब से दोनों के बीच अच्छे रिश्ते बने हुए हैं. 

हर साल ग्रैंड इफ्तार पार्टी होस्ट करते हैं बाबा सिद्दीकी
बाबा जियाउद्दीन सिद्दीकी साल में एक बार सुर्खियां बटोरते हैं, खासकर अपनी स्टार-स्टडेड इफ्तार पार्टियों के लिए, जिसमें सलमान खान और शाहरुख खान सहित अन्य सेलेब्स शामिल होते हैं. बाबा सिद्दीकी को इफ्तार पार्टियां आयोजित करने और फिल्म और टेलीविजन इंड्स्ट्री के सबसे बड़े सितारों को एक छत के नीचे लाने के लिए जाना जाता है. 

पेशे से पॉलिटिशियन हैं बाबा सिद्दीकी 
बाबा सिद्दीकी एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं. वह कई साल तक मुंबई कांग्रेस समिति और महाराष्ट्र कांग्रेस समिति के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में कार्यरत रहे हैं. बाबा सिद्दीकी 1999 में बांद्रा पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से विधायक बने. उन्हें 2004 और 2009 में फिर से चुना गया, इस प्रकार, अब तक वे लगातार तीन कार्यकाल तक सेवा कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें - Saif Ali Khan-Kareena Kapoor: एक आइडियल हसबैंड हैं सैफ अली खान, शूटिंग के दौरान करीना की ऐसे करते हैं मदद

एक अनुभवी राजनेता के रूप में, बाबा सिद्दीकी ने बांद्रा युवा कांग्रेस (1982) के बांद्रा तालुका के अध्यक्ष, खाद्य और नागरिक आपूर्ति, श्रम और एफडीए राज्य मंत्री (2004-2008), और अध्यक्ष और वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में काम किया है. मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस कमेटी (2014).