logo-image

Shridevi On Jurassic Park: जब श्रीदेवी ने रिजेक्ट कर दी थी हॉलीवुड फिल्म 'जुरासिक पार्क', वजह जान लगेगा शॉक

श्रीदेवी अगर हॉलीवुड ऑफर को भुना लेती तो वर्ल्ड सिनेमा में वो एक बड़ा नाम बन सकती थीं.

Updated on: 27 May 2023, 05:08 PM

नई दिल्ली:

Shridevi On Jurassic Park: बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार श्रीदेवी कमाल की एक्ट्रेस रही हैं. उन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी थीं. एक्ट्रेस ने हिंदी समेत तमिल, तेलुगु और मलयालम सिनेमा में भी शानदार काम किया था. श्रीदेवी आज भी सबकी फेवरेट एक्ट्रेस बनी हुई हैं. उन्हें एक्प्रेशन क्वीन के नाम से जाना जाता है. बॉलीवुड की लीडिंग सुपरस्टार रहीं श्रीदेवी को हॉलीवुड से भी खूब ऑफर मिले थे. उस जमाने में श्रीदेवी को हॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म जुरासिक पार्क तक ऑफर की गई थी, लेकिन एक्ट्रेस ने इसे ठुकरा दिया था.   

श्रीदेवी अगर हॉलीवुड ऑफर को भुना लेती तो वर्ल्ड सिनेमा में वो एक बड़ा नाम बन सकती थीं. श्रीदेवी के स्टारडम और उनकी दमदार एक्टिंग को देख हॉलीवुड फिल्म डायरेक्टर स्टीवन स्पीलबर्ग (Steven Spielberg) ने उन्हें जुरासिक पार्क जैसी हाई बजट फिल्म ऑफर की थी. 1990 के दशक में इस फिल्म में श्रीदेवी को एक अहम रोल दिया गया था. उस जमाने में इस फिल्म ने करीब 900 मिलियन डॉलर की ताबड़तोड़ कमाई की थी. 

फिल्म 'मॉम' (Mom) के प्रमोशनल इवेंट के दौरान श्रीदेवी ने इसका खुलासा किया था. इंटरव्यू में श्रीदेवी ने बताया था कि, उन्हें 1993 की फिल्म 'जुरासिक पार्क' में एक रोल ऑफर किया गया था लेकिन उन्होंने इसे करने से इनकार कर दिया था. जब उनसे इसकी वजह पूछी गई तो  उन्होंने जवाब दिया, "उन दिनों, हॉलीवुड फिल्में करना अलग बात थी, अब यह एक गर्व की तरह है. तब इंडिया में हॉलीवुड फिल्में भारतीय दर्शकों के लिए एलियन जैसी थीं. आज लोग इंग्लिश फिल्म का हिस्सा बनकर गर्व से भर जाते हैं."

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sridevi Kapoor (@sridevi.kapoor)

सिर्फ जुरासिक पार्क ही नहीं, श्रीदेवी ने अपने करियर में कई हिट फिल्में ठुकरा दी थीं. इनमें शाहरुख खान की फिल्म डर भी शामिल थी. इस बारे में बात करते हुए श्रीदेवी ने कहा था कि "अगर उन्हें शाहरुख खान वाला रोल मिलता तो वो फिल्म जरूर करतीं लेकिन जूही वाला साधारण रोल निभाना उनके लिए कुछ नया नहीं था." 24 फरवरी, 2018 को श्रीदेवी का निधन हो गया.