logo-image

Gauri Khan Birthday: गौरी के बिना सांस भी नहीं ले सकता...जब शाहरुख खान ने कही थी ये बात

शाहरुख और गौरी की लव स्टोरी काफी पुरानी है. दोनों एक-दूसरे को बचपन से जानते हैं. दोनों एक-दूसरे से कभी लड़ते भी नहीं हैं.

Updated on: 08 Oct 2023, 08:41 PM

नई दिल्ली:

Gauri Khan Birthday: बॉलीवुड में शाहरुख खान को रोमांस का बादशाह कहा जाता है. उन्हें रोमांस के लिए इंस्पिरेशन माना जाता है. न सिर्फ फिल्मों में बल्कि रियल लाउफ में भी शाहरुख कम रोमांटिक नहीं हैं. उन्होंने अपने बचपन का प्यार गौरी खान से शादी की है. गौरी का आज 8 अक्टूबर को बर्थडे भी है. इस मौके पर हम आपको बॉलीवुड के इस मोस्ट चार्मिंग कपल से जुड़ी एक दिलचस्प बात बता रहे हैं. गौरी खान आज अपना 53वां जन्मदिन मना रही हैं, हम शाहरुख और गौरी की कुछ क्यूट बातें बता रहे हैं. शाहरुख बताते हैं कि अगर गौरी फिल्म सेट पर मौजूद हों तो शाहरुख के लिए कैमरे के सामने एक्टिंग करना मुश्किल हो जाता है. 

एक पुराने इंटरव्यू में शाहरुख ने गौरी के सामने एक्टिंग न कर पाने के पीछे का कारण बताया था. उन्होंने कहा, "मैं किसी ऐसे शख्स के सामने एक्टिंग कैसे करूंगा जो मुझे बहुत अच्छे से जानता है. निर्माता विवेक वासवानी ने शाहरुख खान के दिल्ली से मुंबई जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. उन्होंने बताया कि शाहरुख और गौरी का रिश्ता दो जिस्म एक जान जैसा है. उन्होंने कहा था कि, "शाहरुख ऑक्सीजन के बिना रह सकते हैं लेकिन गौरी के बिना नहीं." उन्होंने यह भी बताया कि यह जोड़ा कभी भी आपस में नहीं लड़ता. उन्होंने कहा, ''वे कभी नहीं लड़ते. जब वह चिल्लाती है तो वह सुनता है. ये गौरी पर पूरी तरह से लट्टू रहता है.”

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Gauri Khan (@gaurikhan)

शाहरुख और गौरी की लव स्टोरी काफी पुरानी है. दोनों एक-दूसरे को बचपन से जानते हैं. 1984 में एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी में दोनों मिले और तभी से शाहरुख ने गौरी को पसंद कर लिया था. जब शाहरुख सिर्फ 18 साल के थे तो उन्होंने गौरी को देखा, जो उस समय 14 साल की थीं. कपल ने 25 अक्टूबर, 1991 को शादी कर ली थी. आज शादी के 30 साल बाद भी दोनों हैप्पी मैरिड कपल हैं. शाहरुख और गौरी के तीन बच्चे हैं.