logo-image

Birthday Sanjay Khan: जब गुस्सैल संजय खान ने सरेआम की थी जीनत अमान की पिटाई

अगर पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो जीनत अमान के साथ संजय खान के अफेयर के किस्से काफी चर्चा में रहे. ऐसा भी कहा जाता है जीनत ने शादीशुदा संजय से गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी.

Updated on: 03 Jan 2020, 10:44 AM

नई दिल्ली:

एक्टर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के तौर पर अपने एक्टिंग की छाप छोड़ने वाले अभिनेता संजय कपूर आज अपना 79वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. संजय ने अपने 3 दशक से ज्यादा के लंबे फिल्मी करियर के दौरान ‘एक फूल दो माली’, ‘सास भी कभी बहु थी’, ‘मेला’, ‘दोस्ती’, ‘हकीकत’, ‘त्रिमूर्ति’, ‘नागिन’ और ‘अबदुल्ला' जैसी हिट फिल्में दी. संजय ने 1964 में फिल्म हकीकत से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी.

अगर पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो जीनत अमान के साथ संजय खान के अफेयर के किस्से काफी चर्चा में रहे. ऐसा भी कहा जाता है जीनत ने शादीशुदा संजय से गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी. खबरों की मानें तो उस दौर में संजय और जीनत हर एक इवेंट में नजर आते थे. संजय और जीनत की लवस्टोरी के किस्से की शुरुआत फिल्म अब्दुल्लाह के सेट से शुरू हुई थी. लेकिन अब्दुल्लाह की शूटिंग के बाद जीनत अन्य फिल्मों की शूटिंग में बिजी हो गईं. इस दौरान गुस्सैल स्वभाव के संजय ने उन्हें एक गाने की शूटिंग के लिए कहा लेकिन डेट की कमी के कारण उन्होंने इसे करने से मना कर दिया.

उसके बाद संजय खान, जीनत पर भड़क उठे और फोन पर ही खूब खरी खोटी सुनाईं. सेट से फ्री होने के बाद जीनत संजय के घर पहुंचीं. जहां उन्हें पता चला कि संजय तो होटल ताज में पार्टी कर रहे हैं. जीनत होटल पहुंचीं. लेकिन उनको देखते ही गुस्से से तिलमिलाए संजय ने सबके सामने जीनत की बुरी तरह से पिटाई कर दी. इस दौरान संजय की पत्नी जरीन ने भी अपने पति का साथ दिया. संजय की पिटाई से जीनत खून से लतपथ हो गईं थीं और उनके आंखों से आंसू भी बह रहे थे. जीनत को इस चोट से उभरने में 8 साल का समय लग गया था लेकिन फिर भी उन्होंने संजय के खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं कराई.

बता दें कि संजय खान की अब तक दो आत्मकथा लॉन्च हो चुकी है. उनकी पहली आत्मकथा 'द बेस्ट मिस्टेक्स ऑफ माय लाइफ' को लोगों ने काफी पसंद किया था. दूसरी बुक 'अस्सलामुअलैकुम वतन' को उन्होंने अपने 78वें बर्थडे पर घोषणा की थी.