logo-image

Rishi Kapoor-Neetu Singh Love Story: ऋषि कपूर-नीतू सिंह डेट पर जाते थे तो....

अपने जमाने के चॉकलेटी एक्‍टर ऋषि कपूर का डिंपल कपाड़िया के साथ अफेयर्स की काफी खबरें आई थीं. खबरें थीं कि उन्हें डिंपल से प्यार हो गया है लेकिन पिता के डर से वह कभी अपने प्यार का इजहार नहीं कर पाए.

Updated on: 30 Apr 2020, 01:01 PM

नई दिल्ली:

अपने जमाने के चॉकलेटी एक्‍टर ऋषि कपूर का डिंपल कपाड़िया के साथ अफेयर्स की काफी खबरें आई थीं. खबरें थीं कि उन्हें डिंपल से प्यार हो गया है लेकिन पिता के डर से वह कभी अपने प्यार का इजहार नहीं कर पाए. इसके बाद 1974 में ऋषि कपूर ने नीतू सिंह के साथ फिल्म 'जहरीला इंसान' की. उस समय नीतू सिंह महज 14 साल की थीं और सेट पर ऋषि कपूर नीतू सिंह को काफी छेड़ा करते थे. कई बार नीतू सिंह तंग आ जाती थीं. हालांकि उनके बीच की नोकझोंक धीरे-धीरे प्‍यार में तब्‍दील हो गई. दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे. 'खेल-खेल में' की रिलीज के बाद ऋषि और नीतू में रोमांस की चर्चाएं शुरू हो गई थीं.

इसी बीच इंडस्ट्री में ये चर्चा होने लगी कि नीतू और ऋषि जल्द ही शादी कर सकते हैं. नीतू सिंह अपनी रिलेशनशिप को लेकर सीरियस थीं, जिसे ऋषि कपूर के साथ उनकी पूरी फैमिली भी जानती थी. इस दौरान राज कपूर ने भी उन्हें ये साफ कह दिया था कि अगर वो नीतू से प्यार करते हैं तो शादी करें.

दोनों की बढ़ती नजदीकियों से नीतू की मम्मी रज्जी खुश नहीं थीं. वह नीतू को इंडस्ट्री की चर्चा से बचाकर रखना चाहती थीं. जब ऋषि और नीतू डेट पर जाते तो वह नीतू के कजिन को उनके साथ भेजती थीं. हालांकि जब ऋषि ने नीतू को शादी के ल‍िए कहा तो रज्‍जी काफी खुश हुईं. जनवरी 1980 को दोनों ने एक दूसरे से शादी कर ली. नीतू सिंह और ऋषि कपूर दोनों ही अपनी शादी से ऐन पहले बेहोश हो गए थे, जिसकी काफी चर्चा रही थी. दरअसल, नीतू अपने भारी लहंगे को संभालने की वजह से बेहोश हो गई थीं और ऋषि कपूर अपने आस-पास इतनी भीड़ देखकर बेहोश हो गए थे. ऋषि कपूर को घोड़ी चढ़ने से पहले भी चक्कर आ रहे थे.

नीतू सिंह और ऋषि कपूर ने साथ में कई फिल्में कीं. 'रफूचक्कर', 'दूसरा आदमी', 'कभी-कभी', 'अमर अकबर एंथोनी' जैसी फिल्मों में इस कपल ने पर्दे पर गजब की केमिस्ट्री दिखाई, जिसे दर्शकों ने भी खूब पसंद किया. नीतू सिंह ने एक्टर अन्‍नू कपूर के रेडियो शो 'सुहाना सफर विद अन्नू कपूर' में बताया कि ऋषि से उनकी पहली मुलाकात बहुत डरावनी थी. उन्होंने कहा, 'ऋषि की बुली करने की आदत थी और वो मेरे मेकअप व कपड़ों को लेकर कमेंट करते थे, जिससे मुझे गुस्सा आ जाता था. ऋषि शरारती थे जो कि हर किसी को परेशान करते थे और उस समय मैं बहुत छोटी थी तो हमेशा उनसे नाराज रहती थी.'