logo-image
लोकसभा चुनाव

Masaba Gupta Pregnancy: शादी से पहले प्रेग्नेंट नहीं होना चाहती थीं मसाबा, मां नीना गुप्ता ने झेली थी बदनामी

Masaba Gupta Pregnancy: मसाबा गुप्चा ने आज अपनी प्रेग्नेंसी की खुशखबरी देकर इंटरनेट हिला दिया है. एक्ट्रेस जल्द मां बनने वाली हैं.

Updated on: 18 Apr 2024, 10:28 PM

नई दिल्ली:

Masaba Gupta Pregnancy: मशहूर डिजाइनर और एक्टर मसाबा गुप्ता (Masaba Gupta) मां बनने वाली हैं. उन्होंने पति सत्यदीप मिश्रा के साथ अपनी पहली प्रेग्नेंसी की घोषणा की है. कपल का ये पहला बच्चा है जिसके लिए दोनों काफी एक्साइटेड हैं. हम सभी जानते हैं कि मसाबा दिग्गज एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) की बेटी हैं. मसाबा, नीना गुप्ता और क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स की लव-चाइल्ड हैं. नीना गुप्ता ने बिना शादी के ही बेटी को जन्म दिया था. साल 2022 में मसाबा ने एक बार इंटरव्यू में शादी से पहले प्रेग्नेंट न होने की बात कही थी. इसकी वजह उन्होंने मां नीना गुप्ता के अनुभवों और बदनामी को कहा था जो उन्होंने कुंवारी मां बनने पर झेली थी. 

ये भी पढ़ें- Masaba Gupta Pregnancy: मां बनने वाली हैं नीना गुप्ता की बेटी मसाबा, ऐसे दी गुड न्यूज

बिना शादी मां नहीं बन सकती
साल 2022 में द इंडियन एक्सप्रेस के साथ इंटरव्यू में मसाबा गुप्ता ने मां बनने के बारे में बात की थी. मसाबा ने कहा था कि, “एक आधुनिक महिला होने के नाते, क्या मुझमें बिना विवाह के बच्चा पैदा करने की हिम्मत है? कभी नहीं.. मैं वह अतिरिक्त दबाव नहीं लेना चाहती और उस स्थान पर एक बच्चे को डालना नहीं चाहती.'' 

मुझपर ज्यादा मॉर्डन होने के आरोप लगे
मसाबा ने कहा कि बिना शादी के पैदा होने की वजह से उन्होंने काफी ताने झेले थे. उनपर लोगों ने हद से ज्यादा मॉडर्न होने के आरोप लगाए थे. मसाबा कहती हैं, ईमानदारी से कहूं तो, आधुनिक होना अद्भुत है, लेकिन ऐसा कोई आकार नहीं है जो हर किसी के लिए सही हो. मेरा मानना है कि आधुनिक होने की जिम्मेदारी स्वीकार करनी होगी. हालांकि, हम अधिक असहिष्णु हो गए हैं. मुझे लगता है कि हम समय में पीछे जा रहे हैं.''

सिंगल मदर नीना गुप्ता ने ऐसे पाला
मसाबा का जन्म 1989 में सिंगल मदर नीना गुप्ता के घर हुआ है. उनके पिता प्रसिद्ध वेस्ट इंडीज क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स हैं, जिन्होंने नीना से कभी शादी नहीं की थी. हालांकि, नीना गुप्ता ने प्रेग्नेंट होने के बाद बच्चे को जन्म देने का फैसला किया और अकेले ही उसे पाला. ऐसे में उन्हें बॉलीवुड में काफी बदनामी झेलनी पड़ी थीं. 50 साल की उम्र में आकर नीना ने 2008 में दिल्ली के बिजनेसमैन विवेक मेहरा से शादी की थी.