logo-image

Kapil Sharma डिप्रेशन में करते थे ऐसी हरकतें, अब हुआ खुलासा

कपिल शर्मा (Kapil Sharma) इस समय कॉमेडी इंडस्ट्री के बेताज बादशाह बन चुके हैं. उनकी फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कपिल शर्मा की जिंदगी में एक ऐसा समय भी आया था, जब वो चीजों को भूलकर एक ही काम को बार-बार दोहराया करते थे.

Updated on: 30 Jan 2022, 05:17 PM

नई दिल्ली:

कपिल शर्मा (Kapil Sharma) इस समय कॉमेडी इंडस्ट्री के बेताज बादशाह बन चुके हैं. वो हमेशा अपने जोक्स से लोगों को हंसाते हैं. जिसे लोग अपना कोई दर्द या दुख भी भूल जाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कपिल शर्मा की जिंदगी में एक ऐसा समय भी आया था, जब वो खुद डिप्रेशन के शिकार हो गए थे. यहां तक कि इस दौरान वो एक ही काम को भूलकर बार-बार दोहराया करते थे. इस बात का खुलासा खुद कपिल शर्मा ने किया. 

आपको याद हो तो कपिल शर्मा (Kapil Sharma) सबसे पहले कॉमेडी शो 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' (Comedy Nights With Kapil) से चर्चा में आए थे. लेकिन फिर किसी वजह से उनका ये शो बंद हो गया. जिसके बाद वो डिप्रेशन में चले गए थे. हालांकि, उन्हें बिल्कुल भी ये अंदाजा नहीं था कि वो डिप्रेशन से जूझ रहे हैं. इस दौरान वो रात-रात भर बैठकर शराब पीते थे और नेटफ्लिक्स (Netflix) पर 'नार्कोस' (Narcos) देखते थे. हैरानी वाली बात तो ये थी ज्यादा शराब पीने के चलते उन्हें सुबह होने पर कुछ याद ही नहीं रहता था कि उन्होंने एपिसोड देखा या नहीं. जिसके बाद वो सुबह उठकर उसी शो के उन्हीं एपिसोड्स को फिर देखा करते थे. यहां तक कि उनकी ये हरकतें देखकर उनका पेट डॉग जंजीर भी कंफ्यूज हो गया था. 

 
 
 
 
 
Instagram पर यह पोस्ट देखें
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Kapil Sharma (@kapilsharma) द्वारा साझा की गई पोस्ट

कपिल (Kapil Sharma) बताते हैं, वो इस बात से अंजान थे कि वो डिप्रेशन में हैं. उन्हें लगता था कि ये अंग्रेजों की बीमारी है. जिसके बाद उन्हें इसके बारे में अखबार से पता चला. ऐसे में जब उन्होंने अपने दोस्तों को इस बारे में बताया कि वो डिप्रेशन से जूझ रहे हैं. तो उनके दोस्तों ने भी उनकी बात को गंभीरता से न लेते हुए उन्हें शराब पीने की सलाह दी. उनका कहना था कि दो पेग पीने से सब सही हो जाएगा. हालांकि, कपिल इस बारे में गंभीर हुए और उन्होंने डॉक्टर से सलाह ली. फिर थेरेपी के जरिए डिप्रेशन से रिकवर हुए. 

जिसके बाद अब आप जानते ही हैं कि कपिल किस मुकाम पर पहुंच गए हैं. वो अब अपने शो 'द कपिल शर्मा' (The Kapil Sharma) से लोगों को हंसाते हैं. जिसके जरिए उनकी अच्छी-खासी फैन फॉलोइंग हो गई है. बता दें कि कपिल (Kapil Sharma) ने इन बातों का खुलासा अपने लेटेस्ट शो 'आई एम नॉट डन येट' में किया. जिसकी शुरुआत हाल ही में 28 जनवरी को हुई. जिसे लोगों का खूब प्यार मिल रहा है.