News Nation Logo

जब Hema Malini को पटाने के लिए शादीशुदा Dharmendra ने मिलाया था लाइटमैन से हाथ

आज हम आपको Dharmendra की लव लाइफ से जुड़ा ऐसा एक किस्सा बताने जा रहे हैं जब बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल Hema Malini को पटाने के लिए उन्होंने लाइटमैन से हाथ मिला लिया था.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 17 Jan 2022, 04:25:24 PM
dharmendraa

लाइटमैन के जरिए शादीशुदा Dharmendra ने Hema Malini को था पटाया (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

बॉलीवुड के ही-मैन और दिग्गज एक्टर (Dharmendra) अपनी जवानी के दिनों में काफी आशिक मिजाज़ रहे हैं. यंग ऐज में उनका कई बड़ी बड़ी एक्ट्रेसेस के साथ नाम जुड़ चूका है. साफ़ साफ़ कहें तो शायद ही ऐसी कोई हीरोइन रही हो जिसके साथ धर्मेन्द्र के अफेयर की ख़बरों ने जोर न पकड़ा है. ऐसे में आज हम आपको उनकी लव लाइफ से जुड़ा ऐसा ही एक किस्सा बताने जा रहे हैं जब बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी (Dream Girl Hema Malini) को पटाने के लिए उन्होंने लाइटमैन से हाथ मिला लिया था. 

यह भी पढ़ें: शादी के बाद Yami Gautam के फैंस के लिए खुशखबरी, लेकिन एक्ट्रेस हैं नर्वस!

दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र और अभिनेत्री हेमा मालिनी आज भी बॉलीवुड में एक आदर्श कपल हैं, लेकिन अपने प्यार को शादी तक पहुंचाना उनके लिए आसान नहीं रहा. दोनों ने ही कई मुश्किलें पार की, तब कहीं जाकर इनका प्यार शादी तक पहुंचा. दोनों की शादी में सबसे बड़ी दिक्कत थी, धर्मेंद्र का पहले से शादीशुदा होना. धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी चर्चित और विवादित होने के साथ दिलचस्प भी रही. हेमा और धर्मेंद्र ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया लेकिन उनकी लव स्टोरी की शुरुआत फिल्म 'शोले' (Sholay) के सेट से हुई. फिल्म शोले के सेट से हेमा मालिनी और अभिनेता धर्मेंद्र की लव स्टोरी का एक बहुत ही मशहूर किस्सा है.

                         

शोले फिल्म हिंदी सिनेमा की हिट फिल्मों में से एक है. आज भी लोगों को गब्बर से लेकर वीरू डायलॉग याद रहते हैं. जिसने भी शोले फिल्म देखी होगी उसे ये तो पता ही होगा कि इस फिल्म में जहां अमिताभ बच्चन के अपोजिट जया भादुरी थीं जो आज जया बच्चन हैं तो वहीं वीरु यानी धर्मेंद्र के अपोजिट बसंती के किरदार में हेमा मालिनी थीं. ये बात कम ही लोग जानते होंगे कि इस फिल्म में धर्मेंद्र पहले ठाकुर का किरदार निभाना चाहते थे लेकिन जब उन्हें वीरू और बसंती के किरदार के बारे में पता चला तो वह वीरू का रोल करने के लिए तैयार हो गए. इसी फिल्म के सेट पर ड्रीम गर्ल यानी हेमा मालिनी और अभिनेता धर्मेंद्र का प्यार परवान चढ़ा.

                         

धर्मेंद्र, हेमा मालिनी को पसंद करते थे लिहाजा वह उनके आस-पास रहना चाहते थे. शोले फिल्म के सेट से जुड़ा हुआ एक दिलचस्प किस्सा है कि फिल्म की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र लाइनमैन को गलतियां करने के लिए पैसे दिया करते थे-ताकि जब वीरू और बसंती की सीन फिल्माया जाए तो लाइट मैन गलती कर दे और सीन बिगड़ जाए, जिसकी वजह से सीन को दोबारा रिटेक करना पड़े. इसकी वजह थी कि धर्मेंद्र को हेमा मालिनी के साथ थोड़ा ज्यादा समय बिताने का मौका मिल जाए.

                         

फिल्म शोले साल 1975 में रिलीज की गई थी. आज इतने साल गुजर जाने के बाद भी इस फिल्म की लोकप्रियता कम नहीं हुई है. दर्शक आज भी इस फिल्म को देखना पसंद करते हैं. शोले फिल्म में गब्बर से लेकर बसंती, वीरू, जय और ठाकुर सभी किरदार यादगार हैं.

First Published : 17 Jan 2022, 04:25:24 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.