News Nation Logo

जब कर्ज में डूब गए थे अमिताभ बच्चन, इस सेलेब्रिटी ने बढ़ाया था मदद का हाथ

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन की ज़िंदगी में एक ऐसा समय आया था, जब उन्होंने अपने आपको दीवालिया घोषित कर दिया था. ऐसे में फिल्म जगत के एक सेलेब्रिटी ने उनकी तरफ मदद का हाथ बढ़ाया था.

News Nation Bureau | Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 10 Oct 2021, 05:59:52 PM
AB

Amitabh Bachchan (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन किसी पहचान के मोहताज नहीं. बिग बी 11 अक्तूबर को अपना 79वां जन्मदिन मना रहे हैं. लेकिन जैसा कि एक आम इंसान की जिंदगी उतार-चढ़ाव, सुख-दुख से भरी होती है. ठीक वैसे ही अमिताभ बच्चन की ज़िंदगी में भी एक ऐसा समय आया था, जब लाखों-करोड़ों की प्रोपर्टी के मालिक बिग बी ने खुद को दीवालिया घोषित कर दिया था. इतना ही नहीं, कर्जदार अमिताभ बच्चन के दरवाजे तक पहुंच गए थे. इस मुश्किल घड़ी में जहां लोगों ने उनका साथ छोड़ दिया तो वहीं एक सेलेब्रिटी ने इस मुश्किल वक्त में उनका साथ दिया. 

ऐसे कर्ज में डूब गए थे बिग बी

ये बात 90 के दशक की है, जब अमिताभ बच्चन का स्टारडम पीक पर था. उस दौरान बिग बी ने अपना एक प्रोडक्शन हाउस खोला था, जिसका नाम उन्होंने ABCL रखा था. हालांकि, इस प्रोडक्शन हाउस में अमिताभ को भारी नुकसान झेलना पड़ा था. जिसके चलते बिग बी ने खुद को दीवालिया घोषित कर दिया था. वह पूरी तरह कर्ज में डूब गए थे. लेकिन, इस बीच एक अच्छी बात रही कि इस मुश्किल समय में उन्हें यश चोपड़ा का साथ मिला. यश चोपड़ा ने बिग बी का हाथ थामा और जल्द ही अमिताभ बच्चन के बुरे दिन ढल गए. हालांकि, बता दें कि फिल्म ‘सिलसिला’ के बाद दोनों ने लंबे समय तक साथ काम नहीं किया था. लेकिन जब 90 के दशक में अमिताभ बच्चन कर्ज में डूब गए थे, तब उन्हें फिर से यश चोपड़ा की याद आई थी. अमिताभ यश चोपड़ा के पास गए और उन्होंने एक फिल्म की मांग की.

यश चोपड़ा से बिग बी ने मांगी थी मदद

अमिताभ बच्चन ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘उन दिनों में सोच रहा था अब अगला कदम क्या होगा? मैंने सोचा कि मैं एक एक्टर हूं। तो जाओ और एक्टिंग करो. फिर मैं यश जी के पास गया। मैंने कहा कि मेरे पास कोई काम नहीं है, मुझे काम दीजिए. मैं बहुत जरूरतमंद हूं.’ इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘मोहब्बतें’ की, जिससे उनकी गाड़ी पटरी पर आने लगी. अमिताभ बच्चन ने यश चोपड़ा के साथ कई फिल्में की हैं, जिसकी वजह से बिग बी के करियर और आर्थिक स्थिती दोनों ही पटरी पर लौट आए.

इसके अलावा इसी दौरान अमिताभ बच्चन को हॉलीवुड के सुपरहिट शो 'who wants to be millionaire' के हिन्दी स्वरूप 'कौन बनेगा करोड़पति' को होस्ट करने का ऑफर मिला. जिसने उनके करियर को नई ऊचाइंयों पर पहुंचा दिया. इस रियलिटी शो की रेटिंग हमेशा अच्छी रहती है. इस शो के जरिए अमिताभ ने टीवी की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई. कहा जाता है कि, इस शो के लिए बिग बी 15 करोड़ रुपये फीस लेते हैं. 

 

 

First Published : 10 Oct 2021, 05:59:52 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.