logo-image

Amitabh Bachchan: जया बच्चन को नहीं पसंद था BigB का KBC होस्ट करना? किया खुलासा

  बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आज एक बड़ा नाम है. सोशल मीडिया पर उनकी अच्छी खासी फैन- फॉलोइिंग है.

Updated on: 06 Apr 2023, 05:43 PM

मुंबई :

  बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आज एक बड़ा नाम है. सोशल मीडिया पर उनकी अच्छी खासी फैन- फॉलोइिंग है. बिग बी केवल फिल्मों में ही नहीं ब्लकि टीवी पर भी अच्छा काम कर चुके हैं. उनका शो केबीसी टीवी दुनिया का मशहूर शो है. केबीसी (Kbc) को आज पूरे देश में पसंद किया जाता है, लोग हर साल इसके नए सीजन का बेसब्री से इंतजार करते हैं. लेकिन इन सबके पीछे एक शख्स है, जो नहीं चाहता था कि अमिताभ बच्चन केबीसी होस्ट करें. वो नाम और कोई नहीं उनकी पत्नी जया बच्चन का है. जया बच्च नहीं चाहती थीं कि अमिताभ केबीसी होस्ट करें, लेकिन आखिर वो ऐसा क्यों नहीं चाहती थीं, हम इसके पीछे का कारण आपको बताते हैं. 

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने 2000 में कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) होस्ट करना शुरू कर दिया था. ये अमिताभ के लिए उस वक्त ऑप्शन से ज्यादा जरूरत बन गई थी. 2008 के चैट शो द फर्स्ट लेडीज के दौरान अबू जानी और संदीप खोसला के साथ बातचीत में, जया से बच्चन के टेलीविजन में समय के बारे में पूछा गया था और कैसे केबीसी ने उनका भाग्य बदल दिया. जया ने कहा, "क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि मैं कभी नहीं चाहती थी कि वह ऐसा करें?" जब पूछा गया कि क्यों, उन्होंने कहा कि वह "उन्हें लगता ये बड़ी स्क्रीन से छोटी स्क्रीन पर आना सही नहीं लग रहा था. 

1000वें एपिसोड पर बयां किया था दर्द

2021 में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कौन बनेगा करोड़पति के 1000वें एपिसोड को होस्ट किया था. इस एपिसोड के दौरान, अभिनेता ने उन परिस्थितियों के बारे में बात की थी जिसके कारण उन्हें शो में शामिल होना पड़ा. उन्होंने भावनात्मक रूप से साझा किया, “दरसाल, इक्कीस साल हो गए हैं. सन 2000 में इसकी शुरुआत हुई थी. और उस समय हमें पता नहीं था, सब लोग कहते रहे कि आप फिल्म से टेलीविजन में जा रहे हैं, बड़े पर्दे से छोटे पर्दे पर आ रहे हैं, आपकी छवि को नुक्सान होगा. लेकिन हमारी अपनी कुछ परिस्थियां ऐसी थी के मुझे लगा के...फिल्मों में काम जो है वो मिल नहीं रहा था, लेकिन पहले ब्रॉडकास्ट के बाद जिस तरह के रिएक्शन आने शुरू हुए, फिर ऐसा लगा के पूरी दुनिया मिल गई है. 

अमिताभ का करियर उस समय खराब दौर से गुजर रहा था और उनके एबीसीएल ने उन्हें भारी कर्ज में डाल दिया था. शो साइन करने से पहले, अमिताभ बच्चन हू वांट्स टू बी अ मिलियनेयर? की टेपिंग देखने के लिए लंदन गए थे. "एक बार जब उन्होंने इसे देखा, तो उन्होंने केबीसी को एक राइडर के साथ करने का फैसला किया.