News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

जब 11 रातों में चटाई बिछाकर जमीन पर सोए Ajay Devgan, इस काम के लिए किया खास परहेज

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgan) इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग से लेकर अपने एक्शन के लिए काफी मशहूर हैं. उनके स्टंट्स का हर कोई कायल है. लेकिन उन्होंने हाल ही में कुछ ऐसा कर दिखाया है, जिसे देखकर और सुनकर हर कोई हैरान है.

News Nation Bureau | Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 15 Jan 2022, 02:35:32 PM
ajay devgan

अजय देवगन ने दर्शन के लिए किया इन नियमों का पालन (Photo Credit: @ajaydevgn Instagram)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgan) इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग से लेकर अपने एक्शन के लिए काफी मशहूर हैं. उनके स्टंट्स का हर कोई कायल है. लेकिन उनके अंदर एक आस्तिक इंसान भी बसा हुआ है, जो धार्मिक रीती-रिवाजों में काफी विश्वास रखता है. ये बात एक्टर के कुछ हालिया कामों से साबित हो गई. दरअसल, एक्टर हाल ही में केरल के सबरीमाला मंदिर में स्थापित भगवान अयप्पा के दर्शन के लिए पहुंचे थे. जहां दर्शन के कई कड़े नियम हैं. जिनका उन्होंने पालन करते हुए भगवान के दर्शन किए. इस बारे में जानकर हर कोई हैरान है कि भला एक लग्जीरियस लाइफ जीने वाला इंसान इन नियमों का पालन कैसे कर सकता है. लेकिन एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgan) ने ये कर दिखाया.

आपको बता दें कि सबरीमाला मंदिर के दर्शन करने आने वाले तीर्थयात्रियों को एक परीक्षा से गुजरना होता है. जिसमें उन्हें एक निश्चित समय तक एक बेहद ही साधारण और पवित्र जीवन जीना होता है. जो भी भक्त ऐसा कर लेता है, उसे 'व्रुथम' (Vrutham) के तौर पर जाना जाता है. मंदिर के नियमों का पालन करते हुए अजय देवगन (Ajay Devgan) भी पूरे 11 दिनों तक बिना मांसाहारी भोजन किए, शराब का सेवन किए रहे. यहां तक कि उन्होंने अपने खाने में लहसुन और प्याज का इस्तेमाल भी नहीं किया. साथ ही अपने बाल, नाखुन व दाढ़ी भी नहीं कटवाई. इस दौरान वे किसी बिस्तर या गद्दे पर नहीं बल्कि जमीन पर चटाई बिछाकर सोए. साथ ही उन्होंने 11 दिनों तक केवल काले कपड़े ही धारण किए और परफ्यूम का भी इस्तेमाल नहीं किया. 

 
 
 
 
 
Instagram पर यह पोस्ट देखें
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Instant Bollywood (@instantbollywood) द्वारा साझा की गई पोस्ट

बता दें कि अजय (Ajay Devgan) की कई तस्वीरें और वीडियो भी इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहे हैं. जिसमें कभी वे अपने सिर पर कुछ उठाए हुए मंदिर के दर्शन करते नज़र आ रहे हैं. तो कभी काले कपड़े में दिख रहे हैं. फैंस को एक्टर का ये अंदाज काफी पसंद आ रहा है. 

 
 
 
 
 
Instagram पर यह पोस्ट देखें
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Ajay Devgn (@ajaydevgn) द्वारा साझा की गई पोस्ट

वहीं, बात करें अजय (Ajay Devgan) के वर्कफ्रंट की तो वो आने वाले दिनों में कई फिल्मों में नज़र आने वाले हैं. जिनमें 'मैदान', 'थैंक गॉड', 'चाणक्य', 'कैथी', 'सिंघम 3', 'गोलमाल 5' और 'गोबर' का नाम शामिल है.

First Published : 15 Jan 2022, 02:35:32 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो