logo-image

दर्जनों फ्लॉप फिल्में देने के बाद हार गए थे अभिषेक बच्चन, तब अमिताभ ने दी थी ये सलाह

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के बेटे होने के कारण लोगों को अभिषेक बच्चन से काफी उम्मीदें थीं, लोग अक्सर उनकी तुलना अमिताभ की एक्टिंग से करने लगते हैं. इस कारण से अभिषेक की राह बड़ी मुश्किल हो गई थी. 

Updated on: 12 Apr 2021, 01:43 PM

highlights

  • अभिषेक ने 'रिफ्यूजी' से शुरू किया था करियर
  • 'रिफ्यूजी' जबरदस्त हिट फिल्म साबित हुई थी
  • एक दर्जन से ज्यादा फ्लॉप फिल्मों के बाद हार गए थे अभि

:

बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन की 'द बिग बुल' डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई है. इस फिल्म को दर्शकों के बीच मिला-जुला रिस्पांस देखने को मिला है. इस फिल्म में अभिषेक ने 90 के दशक में स्टॉक मार्केट में करोड़ों का घोटाला करने वाले हर्षद मेहता का रोल अदा किया है. करियर के लिहाज से अभिषेक के लिए ये फिल्म काफी मायने रखती है. बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) भले ही बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के बेटे हों, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें काफी संघर्षों का सामना करना पड़ा है. अभिषेक बच्चन ने भी अन्य स्टार किड्स की तरह बॉलीवुड में ही अपना करियर बनाने का फैसला लिया.

ये भी पढ़ें- रवि तेजा की 'खिलाड़ी' का टीजर जारी, सोशल मीडिया पर मचाया धमाल

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के बेटे होने के कारण लोगों को अभिषेक बच्चन से काफी उम्मीदें थीं, लोग अक्सर उनकी तुलना अमिताभ की एक्टिंग से करने लगते हैं. इस कारण से अभिषेक की राह बड़ी मुश्किल हो गई थी. फिल्म सरकार में अभिषेक की अदाकारी में अमिताभ की झलक दिखी, लेकिन इसके बाद भी उनके जीवन में एक वक्त ऐसा जब अभि (Abhishek Bachchan) की एक के बाद एक कई फिल्में फ्लॉप हो गईं थीं. अभि (Abhishek Bachchan) के जीवन का सबसे मुश्किल वक्त था. हाल ही में एक इंटरव्यू में अभिषेक ने बताया कि वो ऐसा वक्त था जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ने का मन बना लिया था, लेकिन पिता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की एक सलाह के बाद उन्होंने अपना फैसला बदल दिया. 

'लोग मुझे गालियां देते थे'

अभिषेक बच्चन ने अपनी फिल्मी जर्नी पर हाल ही में दिए इंटरव्यू में खुलकर बातें की थीं. उन्होंने बताया कि 'एक पब्लिक प्लैटफॉर्म पर फेल होना बहुत मुश्किल है. तब सोशल मीडिया नहीं थी लेकिन मैंने मीडिया के जरिए पढ़ा कि कुछ लोग मुझे गालियां दे रहे थे और कुछ लोग कह रहे थे कि मुझे एक्टिंग नहीं आती'. उन्होंने बताया कि 'एक वक्त पर मुझे लगा ये गलती है कि में इंडस्ट्री में आ गया क्योंकि मैं जो भी कर रहा था काम नहीं आ रहा था. मैं अपने डैड के पास किया और कहा कि शायद मैं इस इंडसट्री के लिए बना ही नहीं हूं'.

पिता ने दी थी सलाह

अभिषेक ने बताया कि 'तब मुझे ऐसा लगने लगा कि मैंने इस प्रोफेशन को अपना कर गलती की है. मैं कोई भी कोशिश कर लूं, यह काम नहीं कर रहा था. तब मैं अपने पिता के पास गया और उन्हें अपने बॉलीवुड छोड़ने के फैसले के बारे में बताया. तब उन्होंने मुझसे कहा कि उन्होंने मुझे एक 'छोड़ने वाला' बनाने के लिए बड़ा नहीं किया.एक एक्टर के तौर पर तुम हर फिल्म के साथ इंप्रूव कर रहे हो.' अभिषेक कि बताया कि पिता ने कहा कि 'मैं तुम्हें कभी भी चुप रहने के लिए नहीं कहता. हर सुबह आपको जगना होगा और सूरज के नीचे अपनी जगह के लिए लड़ना होगा. एक अभिनेता के रूप में, आप हर फिल्म के साथ सुधार कर रहे हैं.' 

ये भी पढ़ें- 66वें फिल्मफेयर में सनी लियोनी ने बिखेरा हुस्न का जलवा, शेयर की फोटो

'रिफ्यूजी' से शुरू किया था करियर

साथ ही बिग बी ने उन्हें हर बड़े या छोटे, महत्वपूर्ण या महत्वहीन हर किरदार को निभाने के लिए कहा. अमिताभ ने उस वक्त अभिषेक से कहा, "बस काम करो और मुझ पर भरोसा रखो सब ठीक हो जाएगा.' बता दें कि साल 2000 में अभिषेक बच्चन ने जेपी दत्ता की फिल्म 'रिफ्यूजी' से डेब्यू किया और ये उस साल की 5वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. हालांकि इसके बाद उन्होंने दर्जनों फ्लॉप फिल्में दी और वह खत्म होने के कगार पर थे.  वहीं 'द बिग बुल' स्टॉकब्रोकर हर्षद मेहता के जीवन पर आधारित है. हर्षद मेहता को दलाल स्ट्रीट का बिग बुल भी कहा जाता है. फिल्म का निर्माण अजय देवगन ने किया है. इसमें अभिषेक बच्चन के साथ राम कपूर, इलियाना डीक्रूज, निकिता दत्ता, सोहम शाह संग अन्य ने काम किया है.