logo-image

International Joke Day:इस दिन देखें बॉलीवुड की ये हिट कॉमेडी फिल्में, हंसते-हंसते लोट-पोट हो जाएंगे आप

International Joke Day पर देखें परिवार के साथ बॉलीवुड की ये हिट कॉमेडी फिल्में.

Updated on: 01 Jul 2023, 07:11 AM

New Delhi:

International Joke Day: 1 जुलाई को पूरी दुनिया इंटरनेशनल जोक डे के तौर पर मनाती हैं. एक खुशी जीवन के लिए हसते रहना बहुत जरूरी है और हसते रहने के लिए जोक भी उतना ही जरूरी है. अगर आप कॉमेडी फिल्मों के फैन हैं, तो बॉलीवुड के पास हंसी-मजाक करने वाली फिल्मों का खजाना है. मजाकिया डायलॉग्स से लेकर खुश करने वाली सीन्स तक, हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने कुछ सबसे मजेदार कॉमेडी को बनाया है जो आपको हंसते-हंसते लोटपोट कर देंगे. आज इंटरनेशनल जोक डे के मौके पर हम बॉलीवुड की टॉप 10 सबसे मजेदार कॉमेडी फिल्में पेश करते हैं, जिन्होंने दर्शकों का दिल जीता है और सभी उम्र के फैंस ने इनको एंजॉय किया है. 

अंदाज अपना अपना (1994)
इस लिस्ट में पहले नंबर पर फिल्म अंदाज अपना अपना का नाम है. यह एक पॉपुलर कॉमेडी फिल्म है जिसमें दो आलसी लोगों, अमर और प्रेम को दर्शाता है. फिल्म में आमिर खान और सलमान खान ने मुख्य भूमिका निभाई है. फिल्म में शक्ति कपूर का एक किरदार काफी पॉपुलर है, जिसमें वह क्राइम मास्टर गोगो के तौर पर नजर आ रहे हैं. यह फिल्म आपको शुरू से अंत तक हंसी दिलाएगी. इस फिल्म में करिश्मा कपूर और रवीना टंडन भी लीड रोल मे हैं. 

गोलमाल: फन अनलिमिटेड (2006)
गोलमाल: फन अनलिमिटेड रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित एक कॉमेडी फिल्म है. यह फिल्म चार दोस्तों के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है जो खुद को कॉमिक सिचुएशन में डालते रहते हैं. फिल्म में अजय देवगन, अरशद वारसी, तुषार कपूर और शरमन जोशी जैसे टैलेंटेड एक्टर्स शामिल हैं. कलाकारों के साथ, यह फिल्म अपने मजाकिया वन-लाइनर्स और कॉमेडी के लिए जानी जाती है. गोलमाल: फन अनलिमिटेड बॉक्स ऑफिस पर हिट रही और इसके बाद में कई सीक्वल भी बने. 

हेरा फेरी (2000)
हेरा फेरी एक कल्ट कॉमेडी फिल्म है जिसने बॉलीवुड में मशहूर मुकाम हासिल किया है. अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल स्टारर यह फिल्म तीन लोगों की कहानी बताती है जो एक गलत फोन कॉल के बाद खुद को अजीब स्थिति में पाते हैं. शानदार स्क्रिप्ट के साथ कलाकारों की शानदार कॉमिक टाइमिंग हेरा फेरी को एक बेस्ट कॉमेडी अनुभव बनाती है. 

मुन्ना भाई एमबीबीएस (2003)
मुन्ना भाई एमबीबीएस एक दिल छू लेने वाली कॉमेडी-ड्रामा है. इस फिल्म में प्यारे गुंडे मुन्ना भाई की भूमिका में संजय दत्त को देखा जा सकता है. मुन्ना भाई एमबीबीएस में अरशद वारसी द्वारा निभाया गया सर्किट का किरदार भी काफी पॉपुलर है. यह फिल्म दर्शकों को बेहद पसंद आई थी. 

वेलकम (2007)
वेलकम एक कॉमेडी फिल्म है जो दो युवकों की कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है, जिन्हें एक ही लड़की से प्यार हो जाता है, जिसके बाद कई मजेदार घटनाएं होती हैं. अक्षय कुमार, नाना पाटेकर और अनिल कपूर स्टारर यह फिल्म अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए जानी जाती है. वेलकम कॉमेडी और एंटरटेनमेंट का मिश्रण है, जो इसे कॉमेडी फिल्म के शौकीनों के लिए बेस्ट फिल्म बनाता है. 

3 इडियट्स (2009)
3 इडियट्स एक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है जो भारत की शिक्षा प्रणाली में छात्रों द्वारा सामना किए जाने वाले दबाव और अपेक्षाओं से निपटती है. आमिर खान, आर. माधवन और शरमन जोशी स्टारर यह फिल्म कॉमेडी और इमोशन्स को एक साथ दर्शाती है. मजाकिया संवादों, यादगार किरदारों और दिल छू लेने वाली कहानी के साथ, 3 इडियट्स को भारी सफलता मिली और दुनिया भर के दर्शकों द्वारा इसे पसंद किया जाता है. 

भूल भुलैया (2007)
भूल भुलैया एक हॉरर-कॉमेडी फिल्म है जिसमें डर और हंसी का बेहतरीन मिश्रण है. अक्षय कुमार, विद्या बालन और शाइनी आहूजा स्टारर यह फिल्म एक मनोचिकित्सक की कहानी है, जिसे अलौकिक घटनाओं की जांच करने के लिए बुलाया जाता है. अपने मजेदार संवादों, यादगार किरदारों और मनमोहक कहानी के साथ, भूल भुलैया पूरे समय दर्शकों का मनोरंजन करती है. इस फिल्म को दर्शकों द्वारा आज भी काफी पसंद किया जाता है.