logo-image

बालाकोट एयरस्‍ट्राइक अब रुपहले पर्दे पर, दिखेगी एयरफोर्स के जांबाजों की बहादुरी

फिल्म का नाम 'Balakot: The True Story' होगा

Updated on: 23 Aug 2019, 01:28 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में इन दिनों देशभक्ति पर बनी फिल्में धूम मचा रही हैं. भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी विक्की कौशल स्टारर फिल्म 'उरी:द सर्जिकल स्ट्राइक' (Uri: The Surgical Strike) रिलीज हुई थी जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे भी गाड़े. अब इस फिल्म के बाद ऐसी भी खबर है कि हाल ही में भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए एयर स्ट्राइक पर भी एक फिल्म बनने वाली है.

फिल्म क्रिटिक्स तरण आदर्श ने फिल्म की जानकारी ट्वीट के जरिए दी है. विवेक ओबेराय बालकोट एयरस्ट्राइक पर फिल्म बनाने जा रहे हैं. फिल्म का नाम 'Balakot: The True Story' होगा. फिल्म को जम्मू, कश्मीर, दिल्ली और आगरा में फिल्माया जाएगा. फिल्म को तीन भाषाओं हिंदी, तमिल और तेलुगु में बनाया जाएगा, जो साल के अंत तक रिलीज होगी.

यह भी पढ़ें- 150 करोड़ी क्लब में शामिल होने वाली है 'मिशन मंगल', जानिए पूरा कलेक्शन

यह भी पढ़ें- आमिर खान की बेटी इरा डायरेक्शन में करने वाली हैं डेब्यू

View this post on Instagram

Honoured and humbled 🙏 Jai Hind 🇮🇳 #BalakotAirStrike #AbhinandanVarthaman #ProudofIAF @indianairforce

A post shared by Vivek Oberoi (@vivekoberoi) on

बता दें कि पुलवामा में भी सुरक्षाबलों का दस्‍ता गुजरते वक्‍त ही ब्‍लास्‍ट हुआ था. विस्‍फोटकों से भरी गाड़ी आकर सुरक्षाबलों की गाड़ियों से टकरा गई थी और थोड़ी ही देर बाद वहां का मंजर भयानक हो गया था. पुलवामा में 40 जवान शहीद हुए थे. इस आतंकी हमले का बदला लेते हुए भारतीय वायुसेना ने पहली बार सीमा पार करते हुए मिराज 2000 विमानों से आतंकी कैंप पर एक हजार किलोग्राम के बम गिराए जिससे जैश के आतंकी कैंप पूरी तरह तबाह हो गए और करीब 300 आतंकी मारे गए.