logo-image

IFFI 2022 Controversy : Vivek Agnihotri ने दी ऐसी चुनौती, किया फिल्ममेकिंग छोड़ने का 'वादा'

अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल 2022 फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर जूरी हेड नादव लापिड के दिए बयान की वजह से लगातार चर्चा में बना हुआ है.

Updated on: 29 Nov 2022, 06:29 PM

highlights

  • IFFI 2022 कंट्रोवर्सी पर बोले विवेक अग्निहोत्री
  • वीडियो जारी कर दी प्रतिक्रिया
  • मिल रहा लोगों का समर्थन

नई दिल्ली:

अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल 2022 फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर जूरी हेड नादव लापिड के दिए बयान की वजह से लगातार चर्चा में बना हुआ है. जिस पर लोगों की तरह-तरह की प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. गौरतलब है कि लापिड ने अग्निहोत्री की इस फिल्म को 'वल्गर' बताया है. जिसके बाद हाल ही में विवेक अग्निहोत्री ने खुद इस पर रिएक्ट किया है. साथ ही उन्होंने फिल्म की खिलाफत करने वालों को चुनौती भी दी है. उनका कहना है कि अगर वे ये साबित कर देते हैं कि फिल्म 'अश्लील' है, तो वे फिल्में नहीं बनाएंगे! उनका ये बयान अब सुर्खियों में आ गया है. 

यह भी पढ़ें- Vivek Agnihotri बॉलीवुड से होकर भी बने इंडस्ट्री के दुश्मन!

विवेक ने ट्वीटर पर एक वीडियो जारी कर इस पर बात की है. जिसमें उन्होंने कहा, "यह मेरे लिए कोई नई बात नहीं है. क्योंकि ऐसी बातें अक्सर आतंकी संगठन, अर्बन नक्सल और देश को बांटने वाले लोग कहते हैं. मेरे लिए चौंकाने वाली बात यह है कि कश्मीर को भारत से अलग करने की इच्छा रखने वालों का समर्थन करने वाले को सरकार द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के मंच पर आवाज दी गई. भारत में रहने वाले कुछ लोगों ने इसका इस्तेमाल देश के खिलाफ किया.”

उन्होंने आगे कहा, “ये कौन लोग हैं जो हमेशा भारत के खिलाफ खड़े रहते हैं? यह फिल्म उन 700 लोगों के इंटरव्यू के बाद बनाई गई थी, जिनके परिवार और रिश्तेदारों को मार डाला गया, सामूहिक बलात्कार किया गया. क्या वे 700 लोग दुष्प्रचार कर रहे हैं और अश्लील बातें कर रहे हैं?”

यह भी पढ़ें- Vivek Agnihotri लोगों का ध्यान खींचने के लिए कर रहे ऐसी हरकत : Anurag Kashyap

अग्निहोत्री का कहना है, “मैं सभी बुद्धिजीवियों, शहरी नक्सलियों और यहां तक ​​कि इस्राइली फिल्म निर्माता को चुनौती देता हूं, वे ये साबित करें कि फिल्म में दिखाया गया कोई सीन, संवाद या घटना झूठी है. अगर वे ऐसा करते हैं तो मैं फिल्में बनाना छोड़ दूंगा." उनके इस बयान पर तमाम सोशल मीडिया यूजर्स ने प्रतिक्रिया देते हुए उनका समर्थन किया है.