logo-image

कश्मीर जाने को तरसे Anupam Kher, अब छलका दर्द!

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) अपनी रिलीज के इतने दिनों बाद भी चर्चा का विषय बनी हुई है. हाल ही में फिल्म के लीड एक्टर अनुपम खेर (Anupam Kher) एक वीडियो के चलते सुर्खियों में हैं. जिसमें वो अपने कश्मीर जाने को लेकर बात करते दिख रहे हैं.

Updated on: 06 Apr 2022, 03:04 PM

नई दिल्ली:

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) को रिलीज हुए काफी समय बीत गया है. लेकिन फिर भी ये फिल्म लगातार चर्चा में बनी हुई है. वहीं, फिल्म में काम करने वाली कलाकार भी किसी-न-किसी वजह से सुर्खियों में आ जा रहे हैं. इसी तरह हाल ही में अनुपम खेर (Anupam Kher) अपनी एक वीडियो के चलते लोगों के बीच चर्चा का विषय बने हुए हैं. जिसमें एक्टर अपना दर्द जाहिर करते नज़र आ रहे हैं. अनुपम (Anupam Kher Latest Statement) कहते हैं कि वो बरसों से कश्मीर नहीं गए हैं. लेकिन अब वे बिना रुके कश्मीर जरूर जाएंगे और अपनी मां के साथ जाएंगे. इसके अलावा उन्होंने कई बड़ी बातें कहीं हैं. उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

बता दें कि अनुपम खेर (Anupam Kher Viral Video) ने ये वीडियो खुद अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर की हैं. जिसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है, 'अब जाउंगा जरूर मैं कश्मीर और मां को लेकर जाउंगा. मां बार-बार बोलती है- क्या अब हम कश्मीर जा सकते हैं?' इसके साथ उन्होंने ये बताया है कि कश्मीर ऑर्गेनाइजेशन और 'द कश्मीर फाइल्स' की टीम द्वारा आयोजित फेलिसिटेशन सेरेमनी (Anupam Kher at Felicitation Ceremony) में मेरी स्पीच. आप सबके प्यार के लिए धन्यवाद. वहीं, बात करें वीडियो की तो उसमें अनुपम कहते नज़र आ रहे हैं कि उन्हें याद है, जब कभी पहले वे कश्मीर जाते, तो उनकी तबियत खराब हो जाती थी. जिसके बाद पिछले कई सालों से उन्हें कश्मीर नहीं जाने दिया गया. लेकिन अब वे जाएंगे और अपनी मां को लेकर भी जाएंगे. एक्टर बताते हैं कि उनकी मां अक्सर उनसे पूछा करती थी कि क्या हम जा सकते हैं? तो अब वे कहेंगे कि हम जाएंगे. अनुपम आगे कहते हैं कि शायद मेरी जेनरेशन या आज की जेनरेशन को ये बदलाव नजर नहीं आएगा, लेकिन आपकी आने वाली जेनरेशन को, उनकी आने वाली जेनरेशन को आज से 50 साल बाद पूरा कश्मीर, कश्मीरी हिंदुओं से जमा होगा और ये हमारे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि होगी. 

एक्टर (Anupam Kher Emotional Video) आगे कहते हैं कि वो फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के क्लर्क के बेटे हैं, जिसके पूरे महीने की तनख्वाह तब 90 रुपये थी. उस बच्चे यानी अनुपम ने कभी किसी सबजेक्ट में 38 पर्सेंट से ज्यादा मार्क्स नहीं लिए थे. वो खेल-कूद में भी बिल्कुल भी अच्छा नहीं था. आज उसने अपने पिताजी का नाम पुष्करनाथ दुनियाभर में मशहूर कर दिया. एक्टर का कहना है कि अगर वे 99% के साथ अपनी क्लास में फर्स्ट आकर भी ये काम न कर पाते. उनका कहना है कि कभी-कभी ट्रैजेडी जरूरी होती है आगे बढ़ने के लिए. हम नहीं चाहते कि ऐसा हो, लेकिन फिर भी वैसा होता है. अनुपम कहते हैं कि उम्मीद और पॉजिटिविटी पर दुनिया जीती है. ऐसा वक्त आएगा. जब शायद उनकी फोटो लगी होगी, लेकिन पोता बोलेगा कि मेरे दादाजी-नानाजी ने मुझे कश्मीर तक लाने में बहुत मेहनत की है.'