logo-image

संगीतकार विनीत सिंह हुकमनी कि नाइन लोगों को आ रही है पसंद

संगीतकार विनीत सिंह हुकमनी कि नाइन लोगों को आ रही है पसंद

Updated on: 30 Mar 2022, 04:50 PM

नई दिल्ली:

संगीतकार विनीत सिंह हुकमनी नाइन नामक एक मल्टीमीडिया अवधारणा पुस्तक लेकर आए हैं, जिसमें एक एल्बम के साथ नौ कहानियां हैं।

नाइन एक ऐसी अवधारणा है जिसमें कलाकार के चार्ट-टॉपिंग नंबर 1 ट्रैक में से आठ के साथ एक उत्साही नया स्व-शीर्षक एकल शामिल है।

क्यूआर कोड प्रत्येक कहानी के साथ एम्बेडेड होते हैं, जिनके शीर्षक ट्रैक नामों से प्रेरित होते हैं, जैसे नाइन, ड्रीमिंग आउट लाउड, टनिर्ंग बैक टाइम, र्हुी, सो न्यू, आई प्रेयर , व्हेयर इज द फन, पार्टी फ्रॉम होम और जब द वल्र्ड।

नाइन बनाने के बारे में बात करते हुए, हुकमनी ने कहा, 9 एक्शन/एडवेंचर अंतरराष्ट्रीय कहानियों की एक नई अवधारणा पुस्तक बनाने का मेरा प्राथमिक कारण मेरे भारतीय पाठकों के दिमाग में सिनेमा को शामिल करना है।

भारत में दर्शकों की ओटीटी पीढ़ी, नए युग की कार्रवाई की तलाश में है और अंतरराष्ट्रीय और भारतीय फिल्म निर्माण शैलियों के बीच की रेखाएं हर रोज धुंधली होती जा रही हैं। जोया अख्तर, आदित्य धर, और शूजीत सरकार और अन्य नए लोगों द्वारा निर्देशित फिल्में देखी गई हैं। ओटीटी क्षेत्र में निर्देशकों के साथ-साथ मेरी किताब भारत में पहली बार एमेजॉन बेस्ट सेलर लिस्ट में नंबर 1 पर है, मुझे विश्वास है कि मेरे पाठक भी आने वाले दिनों में ओटीटी स्पेस में फिल्मों के रूप में मेरी कहानियों को पसंद करेंगे।

उन्होंने कहा कि रणबीर कपूर के बारे में एक युवा वैज्ञानिक के रूप में सोचें, जिन्होंने नफरत के खिलाफ एक वैक्सीन का आविष्कार किया है और दुनिया उनके पीछे है। मैं एक मनोवैज्ञानिक थ्रिलर में कृति सेनन की कल्पना करता हूं जहां वह अपने या जॉन अब्राहम के आसपास के लोगों को नियंत्रित करने के लिए सोशल मीडिया एल्गोरिदम का उपयोग करती है।

मैं आयुष्मान खुराना को एक डिजिटल डिवाइस से बंधा हुआ भी देख सकता हूं, जो उन्हें अपनी सबसे प्यारी यादों के अंदर रहने की अनुमति देता है और उनका प्यार करने वाला परिवार उन्हें वापस लाने की कोशिश करता है! मेरी किताब प्लस एल्बम नए युग के भारतीय ओटीटी दर्शकों के लिए एक उत्प्रेरक है जो अपने पसंदीदा बॉलीवुड अभिनेता से कुछ अलग की मांग करते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.