logo-image

Vindu Dara Singh Birthday: हनुमान के रोल से मिली पहचान, इस एक्टर की वजह से जीते थे बिग बॉस, जानें रियल कहानी

महान एक्टर और टीवी दुनिया के हनुमान विंदू दारा सिंह (Vindu Dara Singh Birthday) आज अपना 59 वां जन्मदिन मना रहे हैं.

Updated on: 06 May 2023, 02:33 PM

मुंबई :

महान एक्टर और टीवी दुनिया के हनुमान विंदू दारा सिंह (Vindu Dara Singh Birthday) आज अपना 59 वां जन्मदिन मना रहे हैं. टीवी के अलावा उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया है. एक्टर बिग बॉस में भी नजर आ चुके हैं. हालांकि वो अपने पिता दारा सिंह (Dara Singh) की तरह लोकप्रियता हासिल नहीं कर पाए, जो पहचान उनके पिता ने हासिल की थी उतनी उनको नहीं मिली. विंदू दारा सिंह ने 1994 में फिल्म  'करण' से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की. 1996 में पंजाबी फिल्म 'रब दिया रक्खा' में काम किया. इसके बाद उन्होंने पंजाबी समेत कई फिल्मों में साइड रोल भी किया. साथ ही 'जय वीर हनुमान' में हनुमान के किरदार ने उनको पहचान दिलवाई. 

विंदू दारा सिंह ने 1996 में जानी-मानी एक्ट्रेस और तब्बू की बड़ी बहन फराह नाज से शादी की. बाद में उनको एक बेटा भी हुआ, जिसका नाम फतेहा रांधावा रखा गया. हालांकि फराह और विंदू बाद में 2002 में अलग हो गए.2005 में, विंदू ने एक रूसी मॉडल और बिजनेसमैन लेडी दीना उमारोवा से शादी की, जिसके साथ उनकी एक बेटी है जिसका नाम अमेलिया रंधावा है. विंदू ने पावर कपल और 'चक धूम धूम' जैसे रियलिटी शो में जज के रूप में भी काम किया है. 

इसलिए जीते थे बिग बॉस 

2009 में, विंदू दारा सिंह ने लोकप्रिय रियलिटी टीवी शो, बिग बॉस के तीसरे सीज़न में भी पार्ट लिया था. वह शो के विजेता के रूप में उभरे और रातोंरात एक घरेलू नाम बन गए. रियलिटी शो में उनकी बुद्धि, हास्य और आकर्षण के लिए उनकी प्रशंसा की गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने बताया था कि शो जीतने के लिए उनकी मदद अक्षय कुमार ने की थी.

बता दें, विंदू दारा सिंह का नाम कई विवादों में भी आ चुका है. बता दें एक्टरपर मैच  फिक्सिंग से लेकर विदेशी लड़कियों के साथ सैक्स स्कैंडल में शामिल होने के गंभीर आरोप लग चुके हैं.