logo-image

12th Fail Rating : विक्रांत मैसी की 12वीं फेल ने ओपेनहाइमर-बार्बी को पछाड़ा, IMDb पर नंबर 1 बनी

विक्रांत मैसी एक्टेड और विधु विनोद चोपड़ा की डायरेक्शन में बनी फिल्म 12वीं फेल ने इंडियन सिनेमा की 250 फिल्मों की लिस्ट में IMDb पर पहला स्थान हासिल किया है.

Updated on: 08 Jan 2024, 06:17 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर विक्रांत मैसी को उनकी हालिया रिलीज 12वीं फेल के लिए आपार तारीफ बटोर रहे हैं. विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित, यह बायोग्राफिकल ड्रामा ओटीटी पर रिलीज होने के बाद से ही धूम मचा रहा है. फिल्म में मेधा शंकर, संजय बिश्नोई, अंशुमान पुष्कर और अन्य ने महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाईं है. जबकि यह फिल्म देश में चर्चा का विषय बनी हुई है और सोशल मीडिया पर राज कर रही है, इसने अपनी उपलब्धि में एक और उपलब्धि जोड़ ली है, यह फिल्म आईएमडीबी पर अब तक की सबसे ज्यादा रेटिंग वाली भारतीय फिल्म बन गई है.

विक्रांत मैसी की 12वीं फेल को मिला IMDb पर पहला नंबर  

विधु विनोद चोपड़ा निर्देशित 12वीं फेल, भारतीय सिनेमा की 250 फिल्मों की लिस्ट में से आईएमडीबी पर सबसे ज्यादा रेटिंग वाली फिल्म बनकर उभरी है. फिल्म ने 10 में से 9.2 रेटिंग के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया है. विशेष रूप से, शीर्ष पांच भारतीय फिल्मों में अन्य चार फिल्मों में 1993 की एनिमेटेड फिल्म रामायण: द लीजेंड ऑफ प्रिंस राम, मणिरत्नम की नायकन, हृषिकेश मुखर्जी की गोल शामिल हैं. माल, और अभिनेता आर माधवन के निर्देशन में बनी पहली फिल्म रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट है.

हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर फिल्मों से भी आगे निकली 12वीं फेल

बता दें,  12वीं फेल ने यह स्थान हासिल कर हॉलीवुड की कुछ सबसे प्रशंसित ब्लॉकबस्टर फिल्मों में भी पहला स्थान हासिल किया है, जिसमें स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स, जिसे 8.6 रेटिंग मिली है, क्रिस्टोफर नोलन की ओपेनहाइमर, जिसे 8.4 रेटिंग मिली है, गार्डियंस ऑफ़ द गैलेक्सी वॉल्यूम। 7.9 रेटिंग के साथ 3, मार्टिन स्कोर्सेसे की किलर्स ऑफ द फ्लावर मून 7.8 रेटिंग के साथ, जॉन विक: चैप्टर 4 और मार्गोट रॉबी द्वारा निर्देशित ग्रेटा गेरविग की बार्बी को क्रमशः 7.7 और 6.9 रेटिंग मिली है.

विनोद चोपड़ा की 12वीं फेल के बारे में

12वीं फेल विधु विनोद चोपड़ा द्वारा लिखित और निर्देशित है. यह फिल्म अनुराग पाठक की इसी नाम की किताब पर आधारित है और आईपीएस मनोज शर्मा और उनकी पत्नी श्रद्धा जोशी के जीवन पर आधारित है.  बॉक्सआफिस पर सफल रही यह फिल्म 27 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और वर्तमान में ओटीटी प्लेटफॉर्म, डिज्नी+होस्टार पर स्ट्रीम हो रही है. एक इंटरव्यू में  विक्रांत ने विनोद चोपड़ा के साथ काम करने के अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए कहा कि "मैं बहुत गर्व से कह सकता हूं कि यह मेरा सबसे अच्छा काम करने का अनुभव था.