logo-image
लोकसभा चुनाव

Wrestlers Protest: पहलवानों के साथ मारपीट देख भड़के विद्युत जामवाल, मदद की लगाई गुहार

बॉलीवुड के एक्शन हीरो और एथलीट विद्युत जामवाल भी अब रेसलर प्रोटेस्ट विवाद में कूद पड़े हैं.

Updated on: 06 May 2023, 01:39 PM

नई दिल्ली:

Vidyut Jammwal Wrestler Protest: बॉलीवुड के एक्शन हीरो और एथलीट विद्युत जामवाल भी अब रेसलर प्रोटेस्ट विवाद में कूद पड़े हैं. एक्टर ने सोशल मीडिया पर पहलवानों को सपोर्ट किया है. इसके साथ ही एक्टर ने जल्द से जल्द सभी ओलंपिक विनर रेसलर को इंसाफ दिलाने की भी मांग की है. विद्युत ने कहा कि वो एक एथलीट हैं तो दिल्ली के जंतर-मंतर में चल रहे रेसलर प्रोटेस्ट में धरने पर बैठे खिलाड़ियों का दर्द समझ सकते हैं. 

पहलवानों के समर्थन में उतरे विद्युत
दिल्ली के जंतर-मंतर पर हरियाणा की कई महिला पहलवान धरने पर बैठी हैं. उन्होंने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे. शिकायत के बावजूद भी कोई कार्यवाई न होने पर महिला पहलवान धरने पर बैठ गई हैं. इनको सपोर्ट करने और भी फील्ड के खिलाड़ी आगे आए हैं. साथ ही फिल्मी दुनिया के एक्शन हीरो विद्युत जामवाल ने भी रेसलर को अपना समर्थन दिया है. स्वरा भास्कर, गौहर खान के बाद विद्युत ने सीधे तौर पर पहलवानों के लिए मदद की अपील की है. 

रेसलर से पहले देश के नागरिक हैं
विद्युत ने मीडिया से बातचीत में इस मुद्दे पर खुलकर बात की. उन्होंने कहा, “यह एक जरूरी सवाल है. वे हमारे एथलीट हैं और परेशान हैं, लेकिन पहले वे देश के नागरिक हैं. उन्हें जो भी जरूरी मदद दी जानी चाहिए. मुझे लगता है कि अधिकारी उनकी बात सुन रहे हैं, लेकिन आगे क्या? वे अपनी चिंताओं के बारे में क्या कर रहे हैं? मैं एक एथलीट हूं और मुझे लगता है कि अगर वे उनकी बात सुनेंगे तो चीजें बदल जाएंगी. वे वही करेंगे जो सही है.”

विद्युत से पहले बिग बॉस विनर गौहर खान ने विनेश फोगाट का वीडियो शेयर कर सरकार से उनकी मदद करने की गुहार लगाई थी. इसके अलावा स्वरा भास्कर ने सबसे पहले इस मुद्दे पर अपनी राय दी थी. 

क्या है मामला? 
साक्षी मलिक और विनेश फोगट सहित देश की कुछ टॉप पहलवानों ने रेसलिंग फेडरेशन इंडिया के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर कथित तौर से यौन शोषण के आरोप लगा हैं. इसी के विरोध में पहलवान दिल्ली में धरने पर बैठे हैं. बीते दिनों रेसलर औऱ दिल्ली पुलिस के बीच हाथापाई भी हुई थी.