logo-image

विद्या बालन ने 'द डर्टी पिक्चर' में अपने बोल्ड किरदार के बारे में किया खुलासा, कहा- इसमें गलत क्या था?...

'द डर्टी पिक्चर' में विद्या बालन द्वारा निभाए गए सिल्क स्मिता के किरदार के कारण कुछ लोगों ने उन पर फिल्म के प्रचार के लिए सेक्स का सहारा लेने का आरोप लगाया.

Updated on: 27 Nov 2023, 09:30 PM

नई दिल्ली:

विद्या बालन ने 'द डर्टी पिक्चर' में सिल्क स्मिता के रूप में अपनी भूमिका और उस पर मिली फीडबैक पर चर्चा की. उनकी पिछली भूमिकाओं के बाद लोगों के मन में उनकी एक छवि बन गई थी, लेकिन ट्रेलर ने उन्हें शॉक कर दिया. कुछ लोगों ने उन पर फिल्म को बढ़ावा देने के लिए सेक्स का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया, लेकिन उन्होंने कहानी बताने के तरीके के रूप में इसका बचाव किया. फिल्म की सफलता ने उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार दिलाया. विद्या सार्वजनिक रूप से खुद की भूमिका निभाने की तुलना में एक पात्र बनकर अधिक सहज महसूस करती हैं.

विद्या बालन ने 'द डर्टी पिक्चर' को लेकर किया खुलासा

विद्या बालन बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक हैं. हालांकि वह अपने करियर में कई फिल्मों का हिस्सा रही हैं, लेकिन यह 'द डर्टी पिक्चर' है जिसने कई मायनों में उनके लिए स्थिति बदल दी. हाल ही में एक इवेंट में विद्या ने बताया कि उन्होंने फिल्म में सिल्क स्मिथ की भूमिका क्यों निभाई और ऑडियंस से उन्हें किस तरह की फॉडबैक मिलीं. उन्होंने कहा कि 'परिणीता' में उन्हें देखने के बाद लोगों के मन में उनकी एक छवि बन गई, जहां वह एक मजबूत और एक आदर्श महिला थीं.

द डर्टी पिक्चर' का ट्रेलर देखे लोग रह गए शॉक

हालांकि, जब 'द डर्टी पिक्चर' का ट्रेलर रिलीज़ हुआ, तो उन्हें याद आया कि बहुत सारे लोग उनके पास आए और उनसे पूछा कि उन्होंने क्या किया है. अभिनेत्री ने यह भी कहा कि वही लोग जब फिल्म देखने गए तो शॉक रह गए क्योंकि उन्हें उस बाहरी हिस्से के नीचे एक व्यक्ति देखने को मिला. उनके अनुसार, यही इसका उद्देश्य था. 11 साल पहले जब फिल्म रिलीज हुई थी तो कुछ लोगों ने उनसे कहा था कि वह फिल्म को प्रमोट करने के लिए सेक्स का सहारा ले रही हैं, क्योंकि ट्रेलर में एक्साइटिंग सीन थे.

जबरदस्त बिजनेस सफलता के बाद विद्या को प्यार मिला

विद्या ने जवाब देते हुए कहा, अगर यह आपको थिएटर तक लाता है, और आपको सेक्स से परे देखने का मौका देता है, तो मैं कहानी बताने के लिए सेक्स का इस्तेमाल करूंगी' उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें इसमें कुछ भी गलत नहीं लगता. इससे पहले फिल्मफेयर से बात करते हुए विद्या ने खुलासा किया था कि कैसे 'द डर्टी पिक्चर' करने के बाद उन्हें सेक्सी कहा जाने लगा था, और जबरदस्त बिजनेस सफलता से उन्हें बहुत प्यार मिला.