News Nation Logo

BREAKING

Corona Crisis से जूझ रहे डॉक्टरों के लिए विद्या बालन ने दान की 1 हजार पीपीई किट्स

इसके अलावा विद्या, सेलेब्रिटी शाउट-आउट प्लेटफॉर्म 'ट्रिंग' के साथ मिलकर अतिरिक्त 1000 पीपीई किट प्रदान करने के लिए दृश्यम (Drishyam) फिल्म्स के मनीष मुंद्रा और फोटोग्राफर, सह-फिल्म निर्माता अतुल कस्बेकर के साथ मिलकर काम कर रही हैं.

By : Nihar Saxena | Updated on: 26 Apr 2020, 02:10:34 PM
Vidya Balan

इंस्टाग्राम के माध्यम से लोगों से सहायता करने की गुजारिश भी की है. (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

highlights

  • डॉक्टरों और अन्य चिकित्सा कर्मचारियों के लिए 1000 पीपीई किट दान दी
  • विद्या बालन ने मदद करने वाले लोगों के लिए पुरस्कार की भी घोषणा की.
  • इंस्टाग्राम के माध्यम से लोगों से सहायता करने की गुजारिश भी की है.

मुंबई:

बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन (Vidya Balan) ने डॉक्टरों और अन्य चिकित्सा कर्मचारियों के लिए 1000 पीपीई किट (PPE Kits) दान किया है, जो कोविड-19 (COVID-19) से हमें सुरक्षित रखने के लिए सबसे आगे खड़े होकर इसका सामना कर रहे हैं. इसके अलावा विद्या, सेलेब्रिटी शाउट-आउट प्लेटफॉर्म 'ट्रिंग' के साथ मिलकर अतिरिक्त 1000 पीपीई किट प्रदान करने के लिए दृश्यम (Drishyam) फिल्म्स के मनीष मुंद्रा और फोटोग्राफर, सह-फिल्म निर्माता अतुल कस्बेकर के साथ मिलकर काम कर रही हैं. वहीं विद्या बालन ने इस नेक कार्य में योगदान देने के लिए इंस्टाग्राम के माध्यम से लोगों से सहायता करने की गुजारिश भी की है.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली वालों के राहत भरी खबर, CM केजरीवाल बोले लॉकडाउन में दी जाएगी ढील

उन्होंने लिखा है, 'नमस्ते, यह महत्वपूर्ण है कि हम अपने हेल्थकेयर वर्कर्स को पीपीई (पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट) किट इस हैशटैगवॉरअगेनस्टकोविड-19 में उनकी सुरक्षा के लिए मुहैया कराते हैं. मैं अपने मेडिकल स्टाफ के लिए 1000 पीपीई किट दान कर रही हूं और अन्य पीपीई किट्स दान के लिए फंड जुटाने के लिए ट्रिंग के साथ साझेदारी की है. भारत भर में हमारे डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों के लिए 1000 पीपीई किट की तत्काल जरूरत हैं.' अभिनेत्री ने मदद करने वाले लोगों के लिए पुरस्कार की भी घोषणा की है. उन्होंने लिखा, 'आपके योगदान के लिए, मैं आपकी व्यक्तिगत उदारता को धन्यवाद देते हुए एक वीडियो संदेश भेजूंगी.'

यह भी पढ़ेंः Aiims में स्वास्थ्य मंत्री के ऑफिस का गार्ड भी कोरोना पॉजिटिव, ऑफिस बंद

विद्या ने इस अपील का वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि वह 1000 पीपीई डॉक्टरों, नर्सेज और वॉर्ड ब्वॉय के लिए दान कर रही हैं. कोविड 19 से लड़ाई में यही लोग पहली पंक्ति में खड़े हैं और सीधे तौर पर मरीज़ों के संपर्क में आते हैं. यदि किसी एक मेडिकल स्टाफ को संक्रमण होता है तो कम से कम 8-12 लोग 2-3 हफ़्तों के लिए क्वारंटाइन में भेज दिये जाते हैं. इसी वजह से कई अस्पतालों में स्टाफ की कमी हो गयी है. विद्या ने नागरिकों का पीपीई किट्स ख़रीदने के लिए फंड जुटाने में मदद करने का आह्वान किया है.

First Published : 26 Apr 2020, 02:10:34 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.