logo-image

Vidya balan अपने फिगर को मेंटेन रखने के लिए किसी दबाव में नहीं आतीं, कहा- 'मैं इससे उबर चुकी हूं'

विद्या ने हाल ही में खुलासा किया है कि वह अपने बॉडी मेंटेन करने के दबाव के बारे में लोगों को क्या कहती हैं, और वह शरीर की पॉजिटिविटी को कैसे बरकरार रखती हैं.

Updated on: 20 Aug 2023, 04:03 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की बहुमुखी अभिनेत्रियों में से एक विद्या बालन ने फिल्म इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक बड़ी फिल्में दी हैं. फिल्म परिणीता से लेकर डर्टी पिक्चर तक विद्या बालन ने अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में जगह बनाई है. विद्या ने हाल ही में खुलासा किया है कि वह अपने बॉडी मेंटेन करने के दबाव के बारे में लोगों को क्या कहती हैं, और वह शरीर की पॉजिटिविटी को कैसे बरकरार रखती हैं. विद्या बालन मनोरंजन इंडस्ट्री की सबसे टैलेंटेड एक्ट्रेस में से एक हैं. उन्होंने अपनी वर्सटाइल एक्टिंग और ऑन-स्क्रीन दमदार उपस्थिति से अपने लिए एक अलग पहचान बनाई है.

विद्या ने कभी भी साइज-जीरो फिगर का पीछा नहीं किया

विद्या ने कभी भी साइज-जीरो फिगर का पीछा नहीं किया है. ऑडियंस उन्हें इसी तरह से प्यार करते हैं क्योंकि उनका काम ही उन्हें बॉलीवुड में पहचान दिलाता है. परिणीता, द डर्टी पिक्चर से लेकर कहानी तक, विद्या बालन ने अपने एक्टिंग से ऑडियंस को दिवाना कर दिया है. हाल ही में एक इंटरव्यू में अभिनेत्री ने खुलासा किया कि वह एक निश्चित शारीरिक प्रकार को बनाए रखने के दबाव से कैसे निपटती है और कैसे वह शरीर की पाजिटिवी को बरकरार रखती है.

बॉडी शेप को बनाए रखने के दबाव से कैसे निपटती हैं विद्या ?

विद्या बालन ने खुलासा किया कि वह एक खूबसूरत बॉडी शेप को बनाए रखने के दबाव से कैसे निपटती हैं. इस पर एक्ट्रेस ने कहा, कि "यह समय के साथ हुआ, द डर्टी पिक्चर करने के बाद मुझे सेक्सी कहा जाने लगा, और बड़ी व्यावसायिक सफलता से मुझे बहुत प्यार मिला. यहां तक कि मुझे राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला. मुझे महिला हीरो और वह सब कहा जाने लगा".  मूल रूप से, मैं विद्या नहीं थी, मैं सिल्क थी. मैं एक किरदार निभा रही थी, और मुझे इसमें कोई आपत्ति नहीं थी. मैं सार्वजनिक रूप से खुद की भूमिका निभाने की तुलना में एक किरदार बनने में कहीं अधिक सहज हूं"

फिल्म का प्रचार करना मुझे अच्छा महसूस कराता है

उन्होंने आगे कहा, "जब मैं फिल्म का प्रचार करती हूं, तो मुझे मजा आता है क्योंकि मैं एक किरदार का प्रचार कर रही होती हूं. अचानक, मेरे अंदर एक नयापन आया. मैं उस समय सिद्धार्थ से भी मिली थी. उसने मुझे बहुत अच्छा महसूस कराया. कई कारणों से मैंने अपने शरीर को स्वीकार करना शुरू कर दिया. लेकिन जर्नी में उतार-चढ़ाव आए. मैं इससे उबर चुकी हूं, और मैं हूं मैं जैसी हूं, धीरे-धीरे खुद को स्वीकार कर रही हूं.

फिल्म नियत में एक जासूस मीरा राव की भूमिका निभाई

इस बीच, विद्या ने हाल ही में फिल्म नियत में एक जासूस मीरा राव की भूमिका निभाई. इस फिल्म से उनकी 4 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी हुई. नियत से पहले एक्ट्रेस की आखिरी नाटकीय रिलीज़ मिशन मंगल थी, जिसमें अक्षय कुमार, तापसी पन्नू और अन्य कलाकार थे, जो 2019 में रिलीज़ हुई थी.