News Nation Logo
Banner

गणित के पाठ पढ़ाती नजर आएंगी विद्या बालन, 'शकुंतला देवी' का फर्स्ट पोस्टर आउट

शकुंतला (Shakuntala Devi) तेजी से गणित का हिसाब करने की कला में माहिर थीं. इसी वजह से उन्हें 'मानव कंप्यूटर' उपनाम भी दिया गया था.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Vivek Kumar | Updated on: 16 Sep 2019, 12:14:22 PM

नई दिल्ली:  

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन (Vidya Balan) जल्द ही 'शकुंतला देवी' (Shakuntala Devi) बनकर आने वाली हैं. जिसे अनु मेनन डायरेक्ट करेंगी. आज मेकर्स ने फिल्म का पहला पोस्टर रिलीज किया है जिसमें खूबसूरत विद्या बालन साड़ी में नजर आ रही हैं. फिल्म के इस पोस्टर में शकुंतला देवी गणितज्ञ ह्यूमन कंमप्यूटर भी लिखा हुआ है.

बता दें कि शकुंतला तेजी से गणित का हिसाब करने की कला में माहिर थीं. इसी वजह से उन्हें 'मानव कंप्यूटर' उपनाम भी दिया गया था. फिल्म का निर्देशन 'लंदन, पेरिस, न्यूयार्क' और 'फोर मोर शॉट्स प्लीज' का निर्देशन कर चुकीं अनू मेनन करेंगी. फिल्म अगले साल 2020 में गर्मियों के महीने में रिलीज होगी.

शकुंतला की बौद्धिकता दुनिया के सामने तब आई थी जब उन्होंने पांच साल की आयु में 18 वर्ष के छात्र के गणित का समाधान कर लिया था. उनकी खूबियों की वजह से 1982 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में उनका नाम दर्ज किया गया था.

यह भी पढ़ें: छप्पर फाड़ कमाई के साथ आगे बढ़ी 'ड्रीम गर्ल', जानिए तीसरे दिन का कलेक्शन

इसके अलावा बॉलीवुड की 'सुलू' अभिनेत्री विद्या बालन ने कहा कि वह देश की एकमात्र महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर बन रहे वेब सीरीज में काम करने का मौका पाने की कोशिश में लगी हैं.

विद्या ने अपने एक बयान में कहा था कि इस वेब सीरीज का निर्माण उनके पति सिद्धार्थ रॉय कपूर करेंगे. इन सबके अलावा विद्या हाल ही में फिल्म मिशन मंगल में नजर आई थीं. फिल्म को जगर शेट्टी ने डायरेक्ट किया. खास बात ये है कि विद्या के अलावा इस फिल्म में तापसी पन्नू और अक्षय कुमार जैसे सितारे थे. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही. 

First Published : 16 Sep 2019, 11:49:43 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.