News Nation Logo

BREAKING

Banner

आखिर क्यों 'एक लड़की..' गाने को फिर से बनाने को तैयार नहीं थे विधु विनोद चोपड़ा

फिल्म ने डिजिटली और सेटेलाइट के जरिए 24 से 25 करोड़ रुपए की कमाई पहले से ही कर ली है

News Nation Bureau | Edited By : Vivek Kumar | Updated on: 07 Feb 2019, 07:32:22 PM

नई दिल्ली:

सोनम कपूर की हालिया रिलीज फिल्म 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' ना केवल एलजीबीटीक्यू समुदाय का समर्थन करने के लिए बल्कि अपने गानों, विशेष रूप से टाइटल ट्रैक को लेकर सराहना बटोर रही है. संगीतकार रोचक कोहली का कहना है कि इस प्रसिद्ध गाने को फिर से बनाना आसान नहीं था. फिल्म का टाइटल ट्रैक विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म '1942 : ए लव स्टोरी' के गाने 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' का रीक्रिएशन है.

एक इंटरव्यू में कोहली ने बताया, "जो टाइटल ट्रैक हम सुन रहे हैं वह इसका 12वां संस्करण है और यह असल में कहानी का हिस्सा नहीं था. हमने इसे बनाया क्योंकि फिल्म इसी नाम पर थी. अंतिम क्षणों तक हमारे पास यह गाना नहीं था क्योंकि असली गाना विधु विनोद चोपड़ा सर के दिल के बहुत करीब है. इसलिए वह इस गाने को दोबारा से बनाने के विचार से ज्यादा सहमत नहीं थे क्योंकि उन्हें लगता था कि हम उसे खराब कर देंगे."

बहुत बार खारिज होने के बाद कोहली, चोपड़ा को गाने से प्रभावित करने में कामयाब रहे.

कोहली ने कहा, "हमने इसे कई बार बनाया लेकिन हर बार इसको नकार दिया गया. आखिरी बार जब हमने इसे बनाया तो हमने असली गाने में जो पंक्तियां थी, उन्हें हटा दिया ताकि पुराने और नए गाने के बीच कोई तुलना न रहे. हमने एक जोखिम लिया और गाने को पूरे तरीके से नया बना दिया. मैं काफी खुश हूं कि इसे सराहा जा रहा है."

फिल्म ने डिजिटली और सेटेलाइट के जरिए 24 से 25 करोड़ रुपए की कमाई पहले से ही कर ली है.साल 1994 में रिलीज हुई अनिल कपूर और मनीषा कोइराला की आईकॉनिक फिल्म '1942 अ लव स्टोरी' के टाइटल सॉन्ग 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' पर इस फिल्म का नाम रखा गया है. फिलहाल इसका रिमेक गाना भी लोगों को काफी पसंद आ रहा है.

(इनपुट आईएएनएस से)

First Published : 07 Feb 2019, 07:30:02 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो