logo-image

बर्फ पिघलेगी और वसंत आएगा... Shikara के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर जानें विधु विनोद चोपड़ा ने क्‍यों कही यह बात

विधु विनोद चोपड़ा चोपड़ा का इशारा 19 जनवरी, 1990 को कश्मीरी पंडितों के साथ हुई भयावह हिंसा के बाद उनके पलायन के ओर था, जो फिल्म का विषय भी है

Updated on: 08 Jan 2020, 01:34 PM

नई दिल्ली:

फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) ने अपनी आने वाली फिल्म 'शिकारा : द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ कश्मीरी पंडित' (Shikara - The Untold Story of Kashmiri Pandits) के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर कहा कि वह हर प्रकार की हिंसा जैसे आज वर्तमान में हो रहा है या फिर जो 30 साल पहले कश्मीर में हुआ था, दोनों के खिलाफ हैं. विधु विनोद चोपड़ा चोपड़ा का इशारा 19 जनवरी, 1990 को कश्मीरी पंडितों के साथ हुई भयावह हिंसा के बाद उनके पलायन के ओर था, जो फिल्म का विषय भी है.

ट्रेलर लॉन्च के मौके पर मंगलवार को फिल्म की कास्ट के साथ संयोग से एआर रहमान भी यहां दिखाई दिए. फिल्म का म्यूजिक उन्होंने ही दिया है. इवेंट में मीडिया से बात करते हुए चोपड़ा ने कश्मीर में हुई हिंसा और देशभर में हो रही छात्रों के साथ हिंसा की घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी.

यह भी पढ़ें: मुश्किल में फंसे अक्षय कुमार, मराठी संस्कृति का मजाक उड़ाने का लगा आरोप

विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) ने कहा, 'मैं सभी तरह की हिंसा की निंदा करता हूं. 30 साल पहले हुई हिंसा और वर्तमान में हो रही हिंसा की मैं निंदा करता हूं. लेकिन कहीं न कहीं मेरे दिल की गहराई में आशावादी व्यक्ति है. शायद इसलिए, क्योंकि मैं कश्मीर से हूं और कविता से जुड़ा हुआ हूं.'

यह भी पढ़ें: अनिल कपूर ने आमिर खान को दी राय, बोले- कहा था राजकुमार हिरानी का साथ मत छोड़ो...

उन्होंने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि किसी दिन यह बर्फ पिघलेगी और वसंत आएगा. मैं यह बात पूरी सच्चाई के साथ कह सकता हूं. मुझे उम्मीद है कि किसी दिन हम में से हर एक के लिए भारत का उदय होगा.' बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है, जब विधु विनोद चोपड़ा कश्मीर की थीम को लेकर फिल्म बना रहे हैं. इससे पहले भी वे थ्रिलर फिल्म 'मिशन कश्मीर' वर्ष 2000 में बना चुके हैं.

(इनपुट- आईएएनएस से)