logo-image

Hotel Mumbai में इस्तेमाल हुआ है आतंकवादी अजमल कसाब के कबूलनामे का फुटेज

एंथोनी मारस द्वारा निर्देशित फिल्म 'होटल मुंबई' (Hotel Mumbai) में हॉलीवुड स्टार आर्मी हैमर और अनुपम खेर भी हैं

Updated on: 29 Nov 2019, 04:19 PM

नई दिल्ली:

फिल्म 'होटल मुंबई' (Hotel Mumbai) में निर्देशक एंथोनी मारस ने पाकिस्तानी आतकंवादी अजमल कसाब (Ajmal Kasab) के कबूलनामे के वास्तविक फुटेज का इस्तेमाल किया है. यह फिल्म मुंबई में वर्ष 2008 में 26/11 को ताज होटल में हुए आतंकी हमले पर बनी है. पुलिस और स्थानीय प्रशासन ने मारस को जानकारी, साक्षात्कार और कसाब के कबूलनामे के वास्तविक फुटेज दिए. कोर्ट में पेश किए गए टेप भी मारस और उनके सह-लेखक जॉन कोली को उपलब्ध कराए गए थे.

मारस ने कहा, 'हमने कसाब के मुकदमे के हजारों पन्नों को देखा, जिसमें गवाहों के बयान और आतंकवादियों व उनके संचालकों के बीच उपग्रह संचार के टेप शामिल थे. हमने आगे की जानकारी के लिए कसाब के वकील का साक्षात्कार भी किया.'

यह भी पढ़ें: 'दंबग 3' को लेकर मचा बवाल, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का लगा आरोप

उन्होंने कहा, 'हम एक महीने से भी अधिक समय तक ताज में रुके, स्टाफ के सदस्यों का साक्षात्कार किया और उसी कॉरिडोर, किचन में गए जहां यह सब हुआ था.' फिल्म 29 नवंबर को भारत में रिलीज होगी. इसमें देव पटेल, अनुपम खेर और आर्मी हैमर मुख्य किरदार में हैं.

यह भी पढ़ें: सलमान खान को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत, इस फिल्म को लेकर नहीं होगी कोई कार्रवाई

एंथोनी मारस द्वारा निर्देशित फिल्म 'होटल मुंबई' (Hotel Mumbai) में हॉलीवुड स्टार आर्मी हैमर और अनुपम खेर भी हैं. फिल्म 'होटल मुंबई' (Hotel Mumbai) हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगू भाषा में आज 29 नवंबर को रिलीज हुई है. बता दें कि 26/11 की रात मुंबई में एक के बाद एक धमाकों से पूरा शहर कांप गया था. शहर में एक नहीं कई जगहों पर आतंकियों ने बम धमाके किए थे. साल 2008 में हुए इस आतंकी हमले में 9 हमलावरों समेत करीब 180 लोगों की मौत हो गई थी.

(इनपुट- आईएएनएस से)