logo-image

अब इस दिन रिलीज होगी विक्की कौशल की फिल्म 'Sardar Udham Singh'

साल 1919 में हुए जलियावाला बाग हत्याकांड का बदला लेने के लिए उधम सिंह (Sardar Udham Singh) ने गोली चलाने का आदेश देने वाले माइकल ओ डायर को गोलियों से छलनी कर दिया था

Updated on: 13 Mar 2020, 05:44 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की अपकमिंग फिल्म 'सरदार उधम सिंह' (Sardar Udham Singh) की रिलीज डेट में बदलाव किया गया है. क्रांतिकारी सरदार उधम सिंह की बायोपिक फिल्म अगले साल 15 जनवरी को रिलीज होगी. फिल्म को शूजीत सरकार निर्देशित कर रहे हैं तो वहीं रॉनी लाहिरी इसे प्रोड्यूस कर रहे हैं. विक्की कौशल (Vicky Kaushal) ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए इस बात की जानकारी फैंस के साथ शेयर की है.

विक्की कौशल (Vicky Kaushal) ने अपने इस बात की जानकारी शेयर करते हुए फिल्म से अपना लुक पोस्टर भी शेयर किया है. विक्की ने लिखा, 'On March 13th 1940, #SardarUdham singlehandedly assassinated Michael O' Dwyer in London to honour the lives lost at the Jallianwala Bagh massacre. ‬ ‪His story deserves justice onscreen. Keeping that in mind, we will now see you in cinemas on 15th January 2021!'

यह भी पढ़ें: 'NH10' को पूरे हुए 5 साल, अनुष्का शर्मा ने लिखा- 'तबाही वाली कहानी...'

View this post on Instagram

Final checks. 🎬

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09) on

देशभक्ति पर बनी यह फिल्म पहले 2 अक्टूबर के मौके पर रिलीज होने वाली थी लेकिन अब मेकर्स ने इसकी रिलीज तारीख में बदलाव करने का फैसला किया है. आपको बता दें कि साल 1919 में हुए जलियावाला बाग हत्याकांड का बदला लेने के लिए उधम सिंह (Sardar Udham Singh)  ने गोली चलाने का आदेश देने वाले माइकल ओ डायर को गोलियों से छलनी कर दिया था.

यह भी पढ़ें: 'गजनी' बनकर आमिर खान फिर करेंगे वापसी, क्‍या जारी रहेगी भूलने की बीमारी

जलियांवाला बाग नरसंहार का बदला पूरा करने के लिए उधम सिंह लंदन में जाकर रहने लगे थे. आज ही के दिन 13 मार्च को जब लंदन के कॉक्सटन हॉल में बैठक चल रही थी और जनरल डायर जब भाषण देने के बाद जब अपनी कुर्सी की तरफ बढ़ा उस दौरान ही उधम सिंह ने अपनी किताब में छुपी रिवॉल्वर को निकालकर जनरल डायर पर गोलियां बरसा दीं. वहीं विक्की कौशल (Vicky Kaushal) के काम की बात करें तो हाल ही में उनकी फिल्म 'भूत पार्ट वन द हॉन्टेड शिप' (Bhoot Part One: The Haunted Ship) रिलीज हुई है. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई.