logo-image

साउथ फिल्मों के कॉमेडी किंग विवेक का हार्ट अटैक से निधन

विवेक की बेहतरीन अदाकारी को देखते हुए भारत सरकार से उनको पद्मश्री सम्मान से भी नवाजा जा चुका है. विवेक के निधन की खबर के चलते पूरी इंडस्ट्री में शोक की लहर है.

Updated on: 17 Apr 2021, 08:43 AM

highlights

  • पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित हो चुके हैं विवेक
  • विवेक ने कई बड़े एक्टर्स के साथ काम किया है
  • विवेक के निधन से साउथ फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर

नई दिल्ली:

तमिल फिल्मों के लोकप्रिय एक्टर विवेक (Veteran Tamil Actor Vivek) का चेन्नई के अस्पताल में निधन हो गया है. वे 59 साल के थे. विवेक को 16 अप्रैल को हार्ट अटैक आने के बाद चेन्नई के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. उन्हें डॉक्टर्स से ECMO ट्रीटमेंट मिल रहा था. वह ICU में डॉक्टर्स की निगरानी में थे. डॉक्टरों के अनुसार उनकी हृदय की एक नस में 100 प्रतिशत ब्लॉकेज हो गया था. उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें एक्स्ट्राकोरपोरल मेंब्रेन ऑक्सीजिनेशन (ECMO) पर रखा गया था, जिससे एक कृत्रिम फेफड़े से ब्लड का संचार किया जा सके. लेकिन ये उपचार भी काम नहीं आया. 

ये भी पढ़ें- करण जौहर से हुई कार्तिक आर्यन की लड़ाई, 'दोस्ताना 2' से हुए बाहर

विवेक के निधन के मामले में अस्पताल की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन में जानकारी दी गई है कि तड़के सुबह 4:35 बजे एक्टर का निधन हो गया. एक दिन पहले शुक्रवार को उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था. विवेक की बेहतरीन अदाकारी को देखते हुए भारत सरकार से उनको पद्मश्री सम्मान से भी नवाजा जा चुका है. विवेक के निधन की खबर के चलते पूरी इंडस्ट्री में शोक की लहर है. 

बेहोशी की हालत में अस्पताल लाया गया था

बता दें कि कल यानी शुक्रवार को विवेक अचानक से बेहोश हो गए थे, जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 59 वर्षीय इस अभिनेता ने उसके ठीक एक दिन पहले यानी गुरुवार को कोविड 19 का टीका लगवाया था. वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद उन्होंने लोगों से भी टीका लगवाने की अपील की थी. 

बीमार होने से पहले विवेक ने कहा था कि सरकारी अस्पताल तक लोगों की पहुंच ज्यादा है. उन्होंने कहा था 'मैं आपको बताना चाहता हूं कि कोविड वैक्सीन सेफ है. हम ये ना सोचें कि अगर हम कोविड वैक्सीन लगा लेंगे तो हम बीमार नहीं पड़ेंगे. ध्यान तो हमें फिर भी रखना पड़ेगा. वैक्सीन इस बात के लिए हमें बस निश्चिंत कर सकती है कि इसे लगाने के बाद खतरा पहले से बहुत कम हो जाएगा.'

ये भी पढ़ें- आपकी शादी में बैंड बजाएंगे सोनू सूद, बोले- शादी में हमसे संपर्क करें

टीके से नहीं हुई कोई दिक्कत

विवेक को हार्ट अटैक आने की जानकारी जैसे ही मीडिया में वायरल हुई, तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव डॉ. जे राधाकृष्णन और स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी अस्पताल पहुंचे और उनका इलाज कर रहे चिकित्सकों से चर्चा की. राधाकृष्णन ने मीडिया को बताया कि अभिनेता को कोविड नहीं था और कोरोना रोधी टीके की उनपर कोई प्रतिकूल प्रतिक्रिया नहीं हुई है. उन्होंने अस्पताल में कहा कि 'सामान्य तौर पर, टीके की प्रतिकूल प्रक्रिया 15 से 30 मिनट के अंदर होती है. इस मामले में ऐसा नहीं था. जब उन्हें कल उनकी टीम के साथ टीका लग रहा था तो उनका मुस्कुराता हुआ चेहरा अब भी मुझे याद है.' 

बड़े एक्टर्स के साथ कर चुके हैं कई फिल्में

पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित विवेक ने रजनीकांत, विजय और अजित कुमार समेत कई बड़े तमिल अदाकारों के साथ काम किया है. वह कुछ फिल्मों में मुख्य कलाकार के तौर पर भी नजर आए और पर्यावरण के प्रति जागरुकता फैलाने में भी वह सक्रिय रहे हैं.