News Nation Logo
Banner

लता मंगेशकर के स्वास्थ्य में हो रहा है सुधार, परिवार ने कही ये बात

लता मंगेशकर ने सात दशक के अपने करियर में विभिन्न भाषाओं में 30 हजार से अधिक गाने गाये हैं

Bhasha | Updated on: 03 Dec 2019, 04:35:05 PM
लता मंगेशकर

लता मंगेशकर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जानीमानी पार्श्व गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को तीन सप्ताह पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यह जानकारी उनकी भांजी ने मंगलवार को दी. 90 वर्षीय मंगेशकर को गत 11 नवम्बर को सांस लेने में परेशानी होने की शिकायत के बाद ब्रीच कैंडी अस्पताल की गहन देखभाल इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था.

लता जी को वेंटीलेटर पर रखा गया था. रचना शाह ने मी से कहा, 'उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. प्रार्थना और शुभेच्छाओं ने काम किया है. हम सभी को धन्यवाद देना चाहते हैं.' यह अभी स्पष्ट नहीं है कि मंगेशकर (Lata Mangeshkar) अभी भी आईसीयू में हैं या वेंटीलेटर पर हैं.

View this post on Instagram

Namaksar.aap sabko deepavali aur Laxmi pujan ki hardik Shubhkaamanayein.

A post shared by Lata Mangeshkar (@lata_mangeshkar) on

View this post on Instagram

‪Namaskar. Aaj mahan shayar Majrooh Sultanpuri sahab ki janm shatabdi hai.Main unki yaad ko vinamra abhivadan karti hun. ‬

A post shared by Lata Mangeshkar (@lata_mangeshkar) on

लता मंगेशकर ने सात दशक के अपने करियर में विभिन्न भाषाओं में 30 हजार से अधिक गाने गाये हैं. उन्हें भारतीय सिनेमा के महानतम पार्श्व गायकों में से एक माना जाता है. उन्हें 2001 में भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था. लता जी (Lata Mangeshkar) के यादगार गानों को हर पीड़ी ने सराहा है. हिंदीं सिनेमा के साथ दिलों पर राज करने वाली दिग्गज गायिका लता मंगेशकर साल 2001 में 'भारत रत्न' से नवाजा जा चुका है. लता दीदी को पद्म भूषण (1969) ,पद्म दादा साहब फाल्के अवार्ड (1989) , और पद्म विभूषण(1999) से भी सम्मानित किया जा चुका है. 50 से लेकर 90 के दशक तक उन्होंने एक से बढ़कर एक गानों को अपनी आवाज देकर मशहूर बना दिया.

First Published : 03 Dec 2019, 04:35:05 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×