logo-image

Tanuja Hospitalized: अस्पताल में भर्ती हुईं दिग्गज एक्ट्रेस तनुजा मुखर्जी, मां के लिए टेंशन में आईं काजोल

तनुजा लंबे समय से फिल्मों में एक्विट रही हैं. उन्होंने अपने जमाने में कई हिट और शानदार फिल्मों में काम किया था. खासतौर पर उन्हें एक्सप्रेशन क्वीन कहा जाता था.

Updated on: 18 Dec 2023, 09:21 AM

नई दिल्ली:

Tanuja Hospitalized: बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस तनुजा बचपन से ही हिंदी सिनेमा का हिस्सा रही हैं. अभिनेत्री की दो प्यारी बेटियां काजोल और तनीषा मुखर्जी भी हैं. आज खबर आई है कि अनुभवी कलाकार तनुजा को उम्र संबंधी परेशानियों के चलते मुंबई के एक अस्पताल में आईसीयू विभाग में भर्ती कराया गया था. मां की हालत खराब देख उनकी बेटी काजोल भी तनाव में हैं. खबरों के मुताबिक, 80 साल की तनुजा को उम्र संबंधी समस्याओं के कारण आज सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्हें जुहू अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती रखा गया है. रिपोर्ट्स के अनुसार''वह अभी डॉक्टरों की निगरानी में हैं. धीरे-धीरे उनकी सेहत में सुधार हो रहा है. डॉक्टरों का कहना है कि चिंता की कोई बात नहीं है."

तनुजा लंबे समय से फिल्मों में एक्विट रही हैं. उन्होंने अपने जमाने में कई हिट और शानदार फिल्मों में काम किया था. खासतौर पर उन्हें एक्सप्रेशन क्वीन कहा जाता था. तनुज पर फिल्माए गए गाने आज भी हिट हैं. इस साल एक्ट्रेस के जन्मदिन पर, उनकी दोनों बेटियों काजोल और तनिषा मुखर्जी ने अपनी मां के प्रति अपना प्यार जताने के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर की थीं. ताज पहने हुए सोफे पर बैठी तनुजा की फोटो शेयर करते हुए काजोल ने लिखा था, "बर्थडे गर्ल...सभी के प्यार और शुभकामनाओं के लिए सिर पर टियारा के साथ सभी को धन्यवाद देती हैं...और बेहद आभार के साथ "धन्यवाद" कहती है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kajol Devgan (@kajol)

छोटी बेटी तनीषा ने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें मां के साथ कुछ मीठी यादे थीं. दिल छू लेने वाले नोट में तनिषा ने लिखा, “जन्मदिन मुबारक हो मेरी मां! मेरे योद्धा मेरी देवी! जिसने मुझे दिखाया कि उम्र सिर्फ एक नंबर है और जिंदगी अपनी शर्तों पर जीने के लिए है!यहां कुछ छवियां हैं जो कई रंगों को दिखाती हैं जो आपको आप बनाती हैं!उदार प्रेमी और हर किसी का ख्याल रखने के लिए हमेशा तैयार!!! लव उउउ मेरी मां!”

तनुजा की बात करें तो वो फिल्मी परिवार में पैदा हुई हैं. उनका जन्म फिल्म निर्माता कुमारसेन समर्थ और अभिनेत्री शोभना समर्थ के घर हुआ था. उन्होंने दिवंगत फिल्म निर्माता शोमू मुखर्जी से शादी की थी. अभिनेता अजय देवगन की सास ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1950 की फिल्म 'हमारी बेटी' से एक बाल कलाकार के रूप में की थी. सोशल कॉमेडी फिल्म में उनकी बड़ी बहन नूतन को लॉन्च किया गया था. लगभग एक दशक बाद उन्होंने 1961 में 'हमारी याद आएगी' से एक्ट्रेस के तौर पर डेब्यू किया था.